April 19, 2024, 7:56 am

₹5 में भरपेट भोजन। भूख मिटाने की नई मुहिम।

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday April 18, 2022

₹5 में भरपेट भोजन। भूख मिटाने की नई मुहिम।

Goodnews food in 5 rupess only: भूखे को खाना मिले इससे बड़ी खुशी की बात और क्या हो सकती है। वो भी केवल 5 रूपये में भर पेट खाना। नेफोवा ने दो साल पहले ऐसी ही मुहिम चली गई थी और अब दो साल बाद एक बार फिर 5 रूपये की जनता की थाली की शुरुआत हुई है। जनता की थाली ग्रेटर नोएडा वेस्ट मे एकमूर्ति चौक के पास लगाया जा रहा है।

रोटी से बड़ा महजब कोई नहीं
जनता की थाली करीब चली जा रही थी। लेकिन महामारी की वजह से जनता की थाली को बन्द करना पड़ता। लेकिन अब इसकी फिर से वापसी हो गई है। अब हर रविवार को जरूरतमंद लोगों पेट भर के खाना खा सकेंगे।दरअसल, जनता की थाली का उद्देश्य हर जरूरतमंद को शुद्ध खाना देना ही है।

खाने में ये चीज़े है मौजूद
खाने की बात करें तो छोले, राजमा, चावल, पुलाव, रायता, अचार, मिठाई, लड्डू और कई तरह की चीजें मौजूद है। इस थाली से करीब 200 से 500 लोग शुद्ध भोजन का लाभ उठा पा रहे हैं। नेफोवा के ज्योति जैसवाल, विकास कटियार, सुहैल अकबर, रंजना भारद्वाज, राज कुमार, शिप्रा गुप्ता, अजय सिंह, दीपांकर कुमार, समीर भारद्वाज समेत कई और सदस्य जनता की थाली के टीम का हिस्सा है।

इकोविलेज-2 सोसाइटी में बन रहा खाना
जनता की थाली का खाना इकोविलेज-2 सोसाइटी में बन रहा है। जहां कच्चा राशन और सब्जियाँ उपलब्ध करवाना और खाना बनाने की देखरेख इकोविलेज-2 के नेफोवा सदस्य कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: सबके लिए मिसाल, नारी शक्ति का दिया उदहारण

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.