April 25, 2024, 12:34 pm

सबके लिए मिसाल, नारी शक्ति का दिया उदहारण

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday March 27, 2022

सबके लिए मिसाल, नारी शक्ति का दिया उदहारण
महिलाओं की ज़िंदगी में बाहरी कामकाज के साथ घरेलू कामकाज का ज़िम्मा आन तय है। लेकिन देखने और सोचने की बात ये है कि कितनी समझदारी और जिम्मेदारी के साथ महिलाएं अपनी दोनों भूमिकाओं को निभाने के लिए तैयार रही है। महिला पुलिस इसका जीता-जागता एग्जाम्पल है कि कैसे ड्यूटी के साथ पर्समल लाइफ को बेहतर किया जा सकता है। मुश्किल से दोस्ती की जा सकती है।
ऐसा ही मामला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में देखने को मिला, जहां योगी आदित्यनाथ के शपथ समारोह हो रहा था। वहां एक महिला सिपाही अपनी मासूम बच्ची के साथ ड्यूटी का फर्ज अदा कर रही थी। महिला सिपाही का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल भी हो रहा है।
ट्वीटर पर जमकर हुआ वीडियो वायरल
जानकारी के मुताबिक, योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में PM नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत कई केंद्रीय मंत्री मौजूद रहे। इतने भव्य कार्यक्रम की वजह से सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए थे। लखनऊ के साथ-साथ कई जिलों से पुलिस टीम को बुलाया गया था। इन्ही में एक ऐसी महिला सिपाही भी शामिल थीं जो अपनी छोटी-सी बेटी के साथ ड्यूटी पर तैनात थी।
जब महिला पुलिस धूप में अपनी ड्यूटी निभा रही थी तब महिला सिपाही की बेटी उनके साथ ही मौजूद थी। जिसकी वीडियो बना ली गई और अब वीडियो ट्वीटर पर जमकर वायरल हो रहे है। जिसके बाद लोग महिला सिपाही की सराहना करते दिखाई दे रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.