May 16, 2024, 10:56 am

Ghaziabad News: फिर अटकी लिफ्ट… घंटे भर तक फंसी रहीं 4 जिंदगियां…..

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday December 17, 2023

Ghaziabad News: फिर अटकी लिफ्ट… घंटे भर तक फंसी रहीं 4 जिंदगियां…..

Ghaziabad News: नोएडा ग्रेटर नोएडा की सोसाइटी में  लिफ्ट के रुकने के मामले आम होते चले जा रहे हैं। बड़ी-बड़ी सोसाइटी में ऐसी कई घटनाएं लगातार  सामने आती रहती हैं। जहां अक्सर ही लिफ्ट के फंसने से हादसे भी हो  जाते हैं और इसमें लोगों की जान भी चली जाती है। ऐसा ही एक मामला गाजियाबाद की लैंडक्राफ्ट सोसाइटी से सामने आया है। जिसमें सोसाइटी के 4C टॉवर की एक लिफ्ट  में 4 लोग करीब घंटे भर तक फंसे रहे। UP में लिफ्ट एक्ट होने बावजूद भी लिफ्ट के हादसे बढ़ते ही जा रहे हैं।

क्या है पूरा मामला

Gulynews.com को मिली जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद की लैंडक्राफ्ट सोसाइटी के टॉवर 4C में लगी हुई लिफ्ट में शनिवार को चार लोग घंटे भर तक फंसे रहे। करीब घंटे भर की भारी मशक्कत करने के बाद उन्हें किसी तरह से बाहर निकाला गया। बातचीत करने पर लोगों ने बताया कि वे शनिवार को किसी काम से बाहर जाने के लिए लिफ्ट में सवार हुए थे, तभी अचानक कुछ मिनट बाद ही लिफ्ट फंस गई। लिफ्ट रुकने के बाद उन्होंने तुरंत मेंटेनेंस और लिफ्ट में लिखे हुए हेल्पलाइन नंबर पर काल की लेकिन किसी ने भी फोन नहीं उठाया। सुरक्षा अलार्म ने भी काम नहीं किया। निवासियों का आरोप है कि सोसायटी के रखरखाव में प्रबंधन द्वारा लापरवाही बरती जा रही है। इसके लिए उन्होंने AOA से शिकायत भी की लेकिन फिर भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। लोगों ने बताया कि दो दिन पहले भी एक लिफ्ट इसी तरीके से फंस गई थी, लेकिन उसको भी प्रशासन ने अनदेखा कर दिया था।

वहां पर उपस्थित लोगों ने घटना का वीडियो भी बना लिया था। वीडियो में दिखाया गया है की लिफ्ट में फंसे हुए लोगों को बड़ी मुश्किल से सोसाइटी के लोगों द्वारा बाहर निकाला जा रहा है। लोग प्रबंधन विभाग की लापरवाही से बेहद नाराज हैं उनका कहना है की अगर ऐसा ही चलता रहा तो वे सब मिलकर जल्द ही प्रबंधन विभाग के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेंगे। UP में लिफ्ट एक्ट होने बावजूद भी लिफ्ट के हादसे बढ़ते ही जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें…

Delhi Metro: साड़ी फांसने से महिला की मौत…यात्रियों ने बताया ये कारण…

Leave a Reply

Your email address will not be published.