April 30, 2024, 3:32 am

Ghaziabad News: गाजियाबाद में अंबेडकर की मूर्ति तोड़ने पर विवाद, गांव में भारी पुलिस फोर्स तैनात

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday December 14, 2023

Ghaziabad News: गाजियाबाद में अंबेडकर की मूर्ति तोड़ने पर विवाद,  गांव में भारी पुलिस फोर्स तैनात

Ghaziabad News: गाजियाबाद से एक बहुत ही हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है। खबर के मुताबिक गाजियाबाद के मुरादनगर थाना क्षेत्र के गांव सुठारी में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति तोड़े जाने की घटना सामने आई है। बताया जा रहा है कि गांव के ही असामाजिक तत्वों ने स्टेचू को तोड़ दिया। इस घटना के बाद दलित समाज के लोगों में बेहद रोष है। तनाव को देखते हुए गांव में भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। जिससे की कोई बड़ी वारदात को अंजाम न दिया जा पाए।

क्या है पूरा मामला

खबर के मुताबिक गाजियाबाद के गांव सुठारी में डॉ बी आर अंबेडकर पार्क स्थित है। पार्क में डॉ अंबेडकर की मूर्ति लगी हुई है। इसको लेकर दलित समाज में अन्य लोगों में काफी समय से विवाद चलता आ रहा है। इस बात को लेकर कई बार गांव में पंचायत भी हुई। गुरुवार सुबह को जब लोग आंबेडकर पार्क की ओर पहुंचे तो वहां पर डॉ भीमराव की खंडित मूर्ति देखकर दंग रह गए।

इसके बाद दलित समाज के लोग इक्ठठे हो गए और हंगामा करना शुरू कर दिया। दलित समाज के लोगों का आरोप है कि गांव के दबंगों ने जो काफी समय से मूर्ति लगाने का विरोध कर रहे थे। उन्होंने ही मूर्ति को खंडित किया है। डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा खंडित होने की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी मौके पर पहुंच गए और लोगों को समझा बुझाकर शांत किया। तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है। जिससे की विवाद और अधिक न बढ़ने पाए। फिलहाल गांव में अभी शांति का माहौल बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें…

Ghaziabad News: दरिंदों ने चलती कार में किया 10 साल की बच्ची से गैंगरेप, घर छोड़ने के बहाने से किया था किडनैप

Leave a Reply

Your email address will not be published.