May 6, 2024, 6:53 am

Foot Over Bridge: ग्रेटर नोएडा वेस्ट में पहला फुट ओवर ब्रिज बनकर तैयार, इस दिन होगा उद्घाटन

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday February 29, 2024

Foot Over Bridge: ग्रेटर नोएडा वेस्ट में पहला फुट ओवर ब्रिज बनकर तैयार, इस दिन होगा उद्घाटन

Foot Over Bridge: ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में शहर का पहला फुटओवर ब्रिज बनकर तैयार हो गया। अब इसका उद्घाटन आगामी 11 मार्च को गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉ. महेश शर्मा और तेजपाल नागर करेंगे। इस बात की जानकारी ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के एसीईओ अन्नपूर्णा गर्ग (आईएएस) ने दी है।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक ग्रेटर नोएडा वेस्ट में शहर का पहला फुटओवर ब्रिज (Foot Over Bridge) बनकर तैयार हो गया। अब इसका उद्घाटन आगामी 11 मार्च को गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉ. महेश शर्मा और तेजपाल नागर करेंगे। इस बात की जानकारी ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के एसीईओ अन्नपूर्णा गर्ग (आईएएस) ने दी है। यह ग्रेटर नोएडा वेस्ट वालों के लिए एक बड़ी सौगात है। इसका इंतजार काफी समय से जिले की जनता कर रही थी।

शहर में बनेंगे 8 फुटओवर ब्रिज

ग्रेटर नोएडा शहर में प्राधिकरण 8 फुटओवर ब्रिज बनाने की बात कही है। इसमें सभी वह स्थान हैं, जहां पर सबसे ज्यादा सड़क हादसे होते हैं और लोगों का अधिक आगमन होता है। एक एफओबी ब्रिज ग्रेटर नोएडा वेस्ट में एक मूर्ति के पास बनाया गया है। यह शहर का पहला एफओबी है। बताया जाता है कि यहां पर काफी सड़क हादसे हो चुके हैं और इनमें कुछ लोगों की मौत भी हुई। ग्रेटर नोएडा वेस्ट की जनता काफी समय से गोल चक्कर के पास फुटओवर ब्रिज बनाने की मांग कर रहे थे।

काफी समय से लोग कर रहे थे मांग

आपको बता दें कि एक मूर्ति गोलचक्कर के पास फुटओवर ब्रिज बनाने के लिए काफी समय से मांग कर रहे थे। फुटओवर ब्रिज बनने से पहले कई लोगों की इस स्थान पर काफी सड़क हादसे हो चुके हैं। इसके बाद फैसला लिया गया कि बहुत जल्द फुटओवर ब्रिज बनाया जाएगा और डेढ़ महीने तक लगातार काम चलने के बाद शहर का पहला एफओबी बनकर तैयार हो गया है।

यह भी पढ़ें…

Kanpur Airport Connectivity: आउटर रिंग रोड से कनेक्टिविटी बढ़ने पर एयरपोर्ट पहुंचना होगा आसान, इन जिलों को होगा लाभ

प्राधिकरण को हर महीने होगा 9 लाख रुपए का फायदा

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के अलावा कैलाश अस्पताल के सामने, जगत फार्म के सामने, निराला स्टेट के सामने और सुपरटेक इकोविलेज के सामने भी फुटओवर ब्रिज बनाए जाएंगे। बताया जा रहा है कि सभी फुटओवर ब्रिज बनने के बाद ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को करीब 9 लाख रुपए का फायदा हर महीने होगा। वहीं, एक मूर्ति के पास बने फुटओवर ब्रिज पर अभी फिनिशिंग का काम किया जा रहा है। फिनिशिंग का काम पूरा होने के बाद इसको आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.