May 19, 2024, 8:33 am

Lift Accident News: लिफ्ट एक्ट लागू होने के बाद दूसरा हादसा, कंपनी की लिफ्ट में फंसे 5 लोग

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday February 29, 2024

Lift Accident News: लिफ्ट एक्ट लागू होने के बाद दूसरा हादसा, कंपनी की लिफ्ट में फंसे 5 लोग

Lift Accident News: उत्तर प्रदेश में लिफ्ट एक्ट लागू होने के बाद भी हादसे रुकने का नाम नही ले रहे हैं। हाल ही में ग्रेटर नोएडा में एक बार फिर लिफ्ट अटक गई। सूचना मिलने के बाद इकोटेक-3 कोतवाली पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। फायर ब्रिगेड और पुलिस टीम ने कड़ी मेहनत के बाद सभी को बाहर निकाल दिया। इस घटना के बाद लोग काफी डरे हुए हैं। पुलिस का कहना है कि अगर शिकायत मिलती है कार्रवाई की जाएगी।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार (Lift Accident News) ग्रेटर नोएडा इकोटेक-3 थाना प्रभारी धर्मेंद्र शुक्ला ने बताया कि यह घटना गुरुवार दोपहर की है। उनको सूचना मिली थी कि बिल्डिंग की लिफ्ट में 5 लोग फंसे हुए हैं। सूचना मिलने के बाद तत्काल टीम मौके पर पहुंची। कड़ी मेहनत के बाद सभी को बाहर निकल गया। बताया जा रहा है कि करीब आधे घंटे तक लोग लिफ्ट में फंसे रहे थे। फिलहाल स्थिति सामान्य है। इस घटना के बाद लोग बुरी तरीके से डर गए थे, लेकिन पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने हालात पर काबू पा लिया।

अभी कुछ दिन पहले ही हुआ था एक और लिफ्ट हादसा

अभी कुछ दिन पहले ही मिगसन सोसाइटी(Migson Society) में बीते शुक्रवार रात को निर्माण कार्य के दौरान कंक्रीट ऊपर ले रही लिफ्ट मजदूर के ऊपर गिर गई। गंभीर रूप से घायल श्रमिक को अस्पताल ले जाया गया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। हालांकि मामले में परिजनों की ओर से पुलिस को कोई शिकायत नहीं दी गई थी। पुलिस का कहना था कि परिजन और निर्माण एजेंसी के बीच आपसी समझौता हो गया। हाल ही में 15 सितंबर को आम्रपाली की ड्रीमवैली फेज-2 में निर्माणाधीन साइट पर लिफ्ट गिरने से नौ लोगों की मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें…

Kanpur Airport Connectivity: आउटर रिंग रोड से कनेक्टिविटी बढ़ने पर एयरपोर्ट पहुंचना होगा आसान, इन जिलों को होगा लाभ

पुलिस ने बताया कि सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र के जुनपत चौकी से कुछ दूरी पर मिगसन सोसाइटी की साइट पर शुक्रवार रात को निर्माण कार्य चल रहा था। वहां पर श्रमिक काम कर रहे थे। इसी दौरान सामान ले जाने वाली लिफ्ट अचानक टूटकर नीचे खड़े संभल निवासी सुगनी (40) के ऊपर गिर गई। आनन-फानन में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.