May 6, 2024, 4:23 am

Flat Registry News: “नो रजिस्ट्री नो वोट” अभियान ने दिखाया असर, जल्द ही होंगी हजारों फ्लैट्स की रजिस्ट्री

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday April 13, 2024

Flat Registry News: “नो रजिस्ट्री नो वोट” अभियान ने दिखाया असर, जल्द ही होंगी हजारों फ्लैट्स की रजिस्ट्री

Flat Registry News: नोएडा और ग्रेटर नोएडा की हाउसिंग सोसाइटियों में रहने वाले निवासियों की पहल “नो रजिस्ट्री नो वोट” ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। हाल ही में प्राधिकरण और बिल्डर्स के बीच हुई मीटिंग में अप्रैल महीने के अंत तक फ्लैट्स की रजिस्ट्री कराने का निर्णय लिया गया है। जल्द ही फ्लैट्स रजिस्ट्री का काम शुरू किया जाएगा।

क्या है पूरा मामला

बतादें, नोएडा और ग्रेटर नोएडा (Flat registry News) की सोसाइटियों में लोगों ने “नो रजिस्ट्री नो वोट” का अभियान शुरू किया था। यह आभियान अब रंग लाने लगा है। शुक्रवार को नोएडा प्राधिकरण के सीईओ ने शहर के बिल्डरों के साथ बैठक की थी। बैठक में इस बाद फैसला लिया गया कि अप्रैल महीने के अंत तक करीब एक हजार घरों की रजिस्ट्री हो जाएगी। कुछ बिल्डरों ने बकाया का कुछ प्रतिशत जमा कर दिया है, जिसके कारण घरों के रजिस्ट्री का रास्ता खुल गया है।

करीब 1400 रजिस्ट्री करवाने का लक्ष्य

शुक्रवार को सीईओ डॉक्टर लोकेश एम. ने जिले के कई बिल्डरों के साथ बैठक की थी। जानकारी के मुताबिक शासन आदेश के बाद 57 बिल्डरों में से 42 ने कुल बकाया राशि का 25 प्रतिशत जमा कर दिया है। जिसके कारण लोगों के फ्लैट की रजिस्ट्री के दरवाजे खुल गए हैं। जानकारी के मुताबिक 15 बिल्डरों ने 10 अप्रैल तक राशि को जमा कर दिया है। इन बिल्डरों को 1400 रजिस्ट्री करवाने का लक्ष्य दिया गया था, जिनमें से अभी तक 325 घरों की रजिस्ट्री हो चुकी है।

यह भी पढ़ें…

Cyber Crime News: साइबर ठगों का आतंक, बेटा बनकर रिटायर्ड दरोगा को लगाया लाखों रुपये का चूना

तेजी से चल रहा काम

इसके अलावा सेक्टर-75 में स्थित अपेक्स ड्रीम होम्स प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड की तरफ से 154 रजिस्ट्री बाकी हैं, जिनको जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया गया है। सेक्टर-108 में स्थित में डिवाइन इंडिया इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड को 35 रजिस्ट्री करवानी है, जिनमें से केवल 17 बची हुई हैं और बाकी रजिस्ट्री करवा दी गई है। इसी तरीके से नोएडा के सेक्टर-78 में स्थित आईआईईटीएल मेंबर्स की 218 में से 148 रजिस्ट्री बची हुई है और बाकी करवा दी गई है। कुछ के दस्तावेज तैयार हो रहे हैं। वहीं, सेक्टर-144 में स्थित गुलशन होम्स प्राइवेट लिमिटेड से संबंधित 316 में से 226 रजिस्ट्री होने से बची हैं, बाकी पर काम चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.