May 6, 2024, 10:50 am

Guards Protest In Society: सुरक्षा गार्ड्स ने की हड़ताल, ये है वजह…देखें वीडियो

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday April 13, 2024

Guards Protest In Society: सुरक्षा गार्ड्स ने की हड़ताल, ये है वजह…देखें वीडियो

Guards Protest In Society: पिछले कुछ दिनों से दिल्ली एनसीआर समेत आसपास के कई इलाकों में अधिकतर सोसाइटी में सुरक्षा कर्मियों के वेतन(Guards Protest In Society)न मिलने के मामले आए दिन सामने आ रहे हैं। हाल ही में ग्रेटर नोएडा वेस्ट की फ्यूजन होम्स सोसाइटी में वेतन नहीं मिलने और से नाराज सुरक्षा कर्मियों ने सोसाइटी में हड़ताल की। सुरक्षा कर्मियों ने जोरदार प्रदर्शन कर बिल्डर और मेंटेनेंस विभाग के खिलाफ नारेबाजी की। इसको लेकर AOA ने बिल्डर प्रबंधन निवासियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए समाधान करने को बोला है। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, ग्रेटर नोएडा वेस्ट (Guards Protest In Society) की फ्यूजन होम्स सोसाइटी में सुरक्षा गार्ड्स की हड़ताल को लेकर बड़ी खबर है। इस सोसायटी में करीब 3 महीने से वेतन न मिलने से नाराज़ कर्मचारी हड़ताल पर बैठ गए। कर्मचारियों ने प्रबंधन के खिलाफ सुरक्षा कर्मियों ने जोरदार प्रदर्शन और जमकर नारेबाजी की। सुरक्षा कर्मियों का आरोप है पिछले कई महीने से उनका वेतन नहीं दिया गया है और जब वेतन मिलता भी है तो उसमे भी कटौती की जाती है। जिससे उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।  सुरक्षा कर्मियों ने बिल्डर पर 3 महीने से वेतन न देने  का आरोप लगाया है। इस मामले में AOA ने बिल्डर प्रबंधन से बात की और सोसाइटी में रहने वाले परिवारों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा गार्ड्स की समस्याओं का समाधान निकालने की बात की है। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है।

वीडियो में दिखाया गया है….

वीडियो में दिखाया गया है की भारी संख्या में कर्मचारी सोसाइटी के परिसर में इक्कठे होकर प्रदर्शन कर रहे हैं। गार्ड्स ने बिल्डर पर आरोप लगाए हैं की उन्हें पिछले 3 महीने से वेतन नहीं दिया गया है, जबकि काम पूरा लिया जा रहा है। बिल्डर AOA को हैंडओवर भी नही से रहा है और न ही कोई बात सुनने को तैयार है। कर्मचारियों के चेहरे पर नाराजगी साफतौर पर दिखाई दे रही है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो को देखकर यूजर्स तरह तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

यहां देखें वीडियो…

घर खर्च के लिए नहीं है रुपए

बातचीत करने पर कर्मचारियों ने बताया कि मेंटेनेंस विभाग द्वारा उनका कई महीने का वेतन नहीं दिया गया है। वेतन न मिलने से उन्हें काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। घर खर्च के लिए रुपए खत्म हो गए हैं,और जब वेतन की मांग की जाती है तो अधिकारियों द्वारा सिर्फ आश्वासन दिया जाता है वेतन नहीं। जिसके कारण कई समस्याएं झेलनी पड़ती हैं। सुरक्षा कर्मियों का कहना है की जब तक उनकी समस्या का समाधान नहीं हो जाता तब तक विरोध प्रदर्शन और हड़ताल जारी रहेगी।हालांकि, इस मामले में AOA ने बिल्डर प्रबंधन से गार्ड्स की समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान करने को कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.