May 6, 2024, 10:26 am

Cyber Crime News: साइबर ठगों का आतंक, बेटा बनकर रिटायर्ड दरोगा को लगाया लाखों रुपये का चूना

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday April 13, 2024

Cyber Crime News: साइबर ठगों का आतंक, बेटा बनकर रिटायर्ड दरोगा को लगाया लाखों रुपये का चूना

Cyber Crime News: दिल्ली एनसीआर समेत आसपास के इलाकों में साइबर ठगों के हौसले बुलंद हैं। यहां से अक्सर धोखाधड़ी और जालसाजी के मामले सामने आते रहते हैं। हाल ही में नोएडा से साइबर ठगों की जालसाजी का हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जिसमें साइबर ठगों ने एक रिटायर्ड दरोगा को उसके साले का बेटा बताकर उससे लाखों रुपयों की ठगी करली। जबकि साले का बेटा अमेरिका में रहता है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, नोएडा (Cyber Crime News) में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) के एक रिटायर्ड दरोगा से लाखों रुपये ठगे जाने का मामला सामने आया है। इस पूरे केस में सबसे चौंका देने वाली बात यह है कि दरोगा को उसके साले के बेटे के नाम पर फोन किया गया था। साले का बेटा अमेरिका में रहता है। साइबर ठगों ने उसी को मोहरा बनाकर दरोगा से करीब 2 लाख रुपये ठग लिए। इस मामले को लेकर दरोगा ने थाना सेक्टर 20 में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

ऐसे दिया ठगी को अंजाम

पुलिस के मुताबिक सेक्टर 20 के बी ब्लॉक में रहने वाले रंजीत सिंह ने बताया कि वह नोएडा में पुलिस विभाग के एसआई पद से रिटायर्ड हैं। रंजीत के साले का बेटा अमेरिका में रहकर नौकरी करता है। बचपन से वह रंजीत के साथ ही रहा था ऐसे में वह रंजीत को पापा बोलता है। पांच अप्रैल को रंजीत के पास अनजान नंबर से एक कॉल आई। कॉल उसके अमेरिका में नौकरी करने वाले साले के बेटे की थी। बेटे ने कहा कि उसका अमेरिका में एक्सीडेंट हो गया है। उसने एक वकील किया है। इसके लिए उसे दो लाख रुपए की आवश्यकता है। उसने एडवोकेट का खाता नंबर भी दिया। इसके बाद शिकायतकर्ता ने संबंधित खाते में दो लाख रुपए की रकम ट्रांसफर कर दी।

यह भी पढ़ें…

UP Board Result 2024: आने वाला है यूपी बोर्ड 10वीं-12वीं का रिजल्‍ट, ऐसे करें चेक

ठगी का पता चलने पर उड़े होश

बयाया जा रहा है की कुछ दिनों बाद जब पीड़ित ने बेटे का हालचाल लेने के लिए उसके दोस्त को फोन किया तो पता चला कि उसके बेटे को कुछ नहीं हुआ है और न ही उसने कॉल की थी। बेटे से बात करने के बाद उन्हें ठगी की जानकारी हुई। पीड़ित ने जब दोबारा जालसाज़ के नंबर पर कॉल की तो वह बंद आने लगा। इसके बाद पुलिस को मामले के बारे में पूरी जानकारी दी गई। इस केस के बारे में सुनकर पुलिस भी हैरान है। जिस खाते में रकम ट्रांसफर हुई है, पुलिस उन खातों की जानकारी जुटा रही है। अभी तक ठगों का कुछ भी पता नही चल पाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.