May 17, 2024, 8:49 am

Flat Registry Issues: सोसाइटियों में ‘नो रजिस्ट्री नो वोट’ के पोस्टर लगाने का अभियान जारी, लोगों ने किया चुनावों का बहिष्कार

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday April 6, 2024

Flat Registry Issues: सोसाइटियों में ‘नो रजिस्ट्री नो वोट’ के पोस्टर लगाने का अभियान जारी, लोगों ने किया चुनावों का बहिष्कार

Flat Registry Issues: नोएडा और ग्रेटर नोएडा की हाउसिंग सोसाइटियों में “नो रजिस्ट्री नो वोट” का मुद्दा अब तूल पकड़ने लगा है। जब से लोकसभा इलेक्शन के मतदान को लेकर तारीखों का ऐलान हुआ है, तब से सोसाइटियों में “नो रजिस्ट्री नो वोट” के पोस्टर लगाए जा रहे हैं। निवासियों का कहना है की सरकार का ध्यान सालों से अटकी हुई फ्लैट्स रजिस्ट्री की तरफ खींचने के लिए ऐसा किया जा रहा है। अब देखना यह है की आने वाले लोकसभा चुनावों में इसका कितना असर होगा?

क्या है पूरा मामला

बतादें, लोकसभा चुनाव होने में (Flat Registry Issues) अब कुछ ही दिनों का अंतर बचा है और लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में काफी सारी ऐसी हाउसिंग सोसायटी है, जहां पर लाखों-करोड़ों रुपए देने के बावजूद भी घर लोगों के नाम नहीं हुआ है। ऐसे लोग अब चुनाव का बहिष्कार कर रहे हैं। लोगों ने अपने घर के बाहर “नो रजिस्ट्री नो वोट” के पोस्टर लगा दिए हैं। अब देखना यह है लोकसभा चुनावों में निवासियों की इस मुहिम का कितना असर होता है?

कई सालों से रजिस्ट्री के लिए संघर्ष कर रहे हैं लोग

ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर साइट सी में शिवालिक होम्स सोसाइटी है। जहां पर लोग पिछले 8 सालों से अपने फ्लैट की रजिस्ट्री के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं। उसके बावजूद फ्लैट्स अपने नाम नहीं करवा पा रहे। इसी कारण लोगों ने फैसला लिया है कि इस बार चुनाव का बहिष्कार करेंगे। इस लोकसभा चुनाव 2024 में किसी भी प्रत्याशी को वोट नहीं देंगे।

यह भी पढ़ें…

Stray Dog Attack: कुत्तों के हमले में घायल बच्ची की हालत गंभीर, गाजियाबाद किया गया शिफ्ट

शांतिपूर्ण तरीके से अपना विरोध प्रदर्शन

जानकारी के मुताबिक सोसाइटी के भीतर चुनाव का बहिष्कार शुरू हो गया है। लोगों ने अपने घर के बाहर “नो रजिस्ट्री नो वोट” के पोस्टर लगा दिए हैं। सोसाइटी के लोग शांतिपूर्ण तरीके से अपना विरोध प्रदर्शन दिखा रहे हैं। लोगों का कहना है कि अगर कोई भी सांसद उम्मीदवार उनकी सोसाइटी में आएगा तो उसका भी बहिष्कार किया जाएगा। कुल मिलाकर सोसाइटी में सरकार के खिलाफ भी भारी रोष है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.