April 27, 2024, 10:11 pm

Film Review: RRR का जादू, कैसी है फिल्म?

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday March 30, 2022

Film Review: RRR का जादू, कैसी है फिल्म?
एस.एस. राजामौली की RRR लंबे इंतज़ार के बाद फाइनली थिएटर्स में रिलीज़ हो चुकी है। RRR दो रियल लाइफ स्वतंत्रता सेनानी अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम की फिक्शनल कहानी है।
सीताराम राजू और कोमाराम भीम समकालीन होते हुए भी एक-दूसरे से कभी नहीं मिल पाते। अगर वो एक-दूसरे से मिल पाते, तो क्या होता? RRR इसी पर आधारित है। जिसे सिनेमैटिक ढंग से एक्सप्लोर किया गया है। आपको ये फिल्म देखकर समझ आता है कि जब किसी फिल्ममेकर का विज़न क्लीयर हो, तो एक साधारण कहानी पर भी कितना इंपैक्ट पड़ता है।
RRR सन 1920 की दिल्ली में घटती कहानी है। ब्रिटिश पुलिस फोर्स में रामा राजू नाम का ऑफिसर है। जो जल्द से जल्द स्पेशल ऑफिसर के ओहदे पर पहुंचना चाहता है।  वहां पहुंचकर वो अपने पापा का अधूरे काम को पूरा करना चाहता है। दूसरी तरफ है गोंड नेता कोमाराम भीम. वो अख्तर के नाम से दिल्ली में रह रहा होता है। उसका प्लान है गवर्नर हाउस में घुसकर अपनी बहन को बंधन से छुड़ाना। ये दोनों अपने नकली नामों से एक-दूसरे से मिलते हैं और दोस्त बन जाते हैं। अब उन्हें अपने-अपने मुकाम तक पहुंचने के लिए आ रही सभी बाधाओं को हटाना है। और क्या होगा जब राजू और भीम को एक-दूसरे की असलियत पता चलेगी?
RRR में रामा राजू का रोल किया है राम चरण कर रहे है जिसके शरीर से ज़्यादा आंखों से परफॉर्म करती है। वहीं, कोमाराम भीम का रोल किया है NTR जूनियर ने किया है। किरदार चंचलता है। जिसका दिमाग ज़्यादा नहीं चलता मगर वो शरीर से कुछ भी कर सकता है। इस फिल्म में अजय देवगन एक गेस्ट अपीयरेंस में दिखाई देते हैं। ये बेस्ट कैमियो तो नहीं है, मगर उनका किरदार नैरेटिव का अहम हिस्सा है। जिसे अच्छे से निभाया और लिखा गया है। फिल्म में आलिया भट्ट ने राम की मंगेतर सीता का रोल किया है। मगर आलिया के हिस्से ज़्यादा सीन्स नहीं आए। वहीं, फिल्म में विदेशी स्टार भी है। जैसे कि, रे स्टीवेंसन ने फिल्म के मेन विलन गवर्नर स्कॉट और एलिसन डूडी ने उनकी पत्नी का रोल किया है। ओलिविया मॉरिस ने जेनी का रोल किया है।
ये फिल्म तीन घंटे की है लेकिन फ्लो नहीं टूटता। वहीं,VFX वर्क की क्वॉलिटी की बात करें तो ये फिल्म परदे पर फ्लॉलेस दिखती है। विज़ुअल्स के साथ इस फिल्म में एक्टर्स की परफॉरमेंस, इमोशनल कोर, धुआंधार एक्शन और राइटिंग-आइडिएशन को समझने के लिए जरूर देखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.