May 12, 2024, 2:55 am

गर्मी में आकर्षण का केंद्र बने मिट्टी के बर्तन ।

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday April 8, 2022

गर्मी में आकर्षण का केंद्र बने मिट्टी के बर्तन ।

इस दिनों गर्मी अपना भीषण रूप ले चुकी है। गर्मी ने कहर बरपाया हुआ है। गर्मी से लोगों का बुरा हाल हो रहा है। अप्रैल में ही पारा 42 डिग्री तक पहुंच रहा है। अब सोचने वाली बात ये है कि मई और जून में क्या हालत होगी। अभी से ही लू की शुरुआत हो गई है। दरवाजे-खिड़की खोलने की हिम्मत ही नहीं हो रही। लोग बाहर जाने से कतरा रहे हैं कतरा रहे हैं।

लोग पसंद कर रहे हैं मिट्टी के बर्तन
गर्मी में लोग मिट्टी के बर्तनों की तरफ ज्यादा आकर्षित हो रहे हैं। मिट्टी के बर्तनों की मांग बढ़ती जा रही है । लोग गर्मियों में ज्यादातर मिट्टी के बर्तन खरीद रहे हैं उनका इस्तेमाल कर रहे हैं । आपको बता दें कि आजकल टोपी वाले मटकी की डिमांड बहुत ज्यादा बढ़ी हुई है। लोग फ्रिज से ज्यादा मटके का पानी पसंद कर रहे हैं।मटके का पानी आपको अंदर से ठंडा भी रखता है।

 

यहां क्लिक करें

बिल्डर्स की अब नहीं चलेगी मनमानी। नोएडा प्राधिकरण ने बदला ये नियम।

मिट्टी के बर्तन का पानी का टेस्ट ही अलग होता है। साथ ही बहुत लाभकारी भी होता है । मिट्टी के बर्तनों की डिमांड भरने के साथ इसकी रेट भी बढ़ गई है अब बाजार में मटके की कीमत करीब 250 रुपए है।

इलेक्ट्रोनिक आइटम्स हुए महंगे
गर्मी के साथ-साथ इलेक्ट्रोनिक आइटम्स के भी रेट बढ़ गए हैं। AC-कूलर सब महंगा हो गया है। AC के दामों में 20 फीसदी का इजाफा हुआ है।

 

इसे भी पढ़ें

क्या आप मोबाइल फोन स्लो चलने और हैंग होने से परेशान है? तो यहां जाने फास्ट मोबाइल का आईडिया

Leave a Reply

Your email address will not be published.