April 29, 2024, 10:42 pm

Dry Day News: 7 दिन बंद रहेगीं शराब की दुकानें? जानिए क्या कहता है अप्रैल से जून का ‘ड्राई-डे कैलेंडर’

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday April 8, 2024

Dry Day News:  7 दिन बंद रहेगीं शराब की दुकानें? जानिए क्या कहता है अप्रैल से जून का ‘ड्राई-डे कैलेंडर’

Dry Day News:  राजधानी दिल्ली में शराब बंदी को लेकर बड़ी अपडेट है। दिल्ली सरकार ने अप्रैल से जून के बीच कई तारीखों पर ड्राई-डे घोषित किए हैं। दिल्ली के आबकारी विभाग ने लोकसभा चुनाव और धार्मिक त्योहारों को ध्यान में रखते हुए ड्राई डे की अधिसूचना जारी की है। इन दिनों में शराब की खरीद बिक्री पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा।

क्या है पूरा मामला

बतादें, दिल्ली सरकार (Dry Day News) ने अप्रैल से जून के दौरान लोकसभा चुनाव और धार्मिक त्योहारों के मद्देनजर शुष्क दिवस यानी ड्राई-डे घोषित कर दिए हैं। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। आबकारी विभाग द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है कि दिल्ली में शराब की दुकानें ईद-उल-फितर, राम नवमी, महावीर जयंती, बुद्ध पूर्णिमा और ईद-उल-जुला को बंद रहेंगी। आबकारी विभाग का कहना है कि सभी लाइसेंसधारियों को अपने लाइसेंस प्राप्त परिसर या दुकान पर ड्राई-डे का आदेश दिखाना होगा।

चुनाव के मद्देनजर रहेंगे ड्राई-डे

इसके अलावा एक अन्य अधिसूचना में आबकारी विभाग ने कहा कि दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों पर मतदान के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में विभिन्न प्रकार की शराब की दुकानें और अन्य लाइसेंस प्राप्त परिसर 23 मई की शाम 6 बजे से 25 मई की शाम 6 बजे तक (मतदान समाप्ति के 48 घंटे पहले) बंद रहेंगें। अधिसूचना में कहा गया है कि दिल्ली में शराब की दुकानें 4 जून (पूरे दिन) को भी बंद रहेंगी। चार जून को लोकसभा चुनाव की मतगणना होगी।

दिल्ली सरकार ने अप्रैल से जून के दौरान लोकसभा चुनाव और धार्मिक त्योहारों के मद्देनजर शुष्क दिवस यानी ड्राई-डे घोषित कर दिए हैं। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। आबकारी विभाग द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है कि दिल्ली में शराब की दुकानें ईद-उल-फितर, राम नवमी, महावीर जयंती, बुद्ध पूर्णिमा और ईद-उल-जुला को बंद रहेंगी। आबकारी विभाग का कहना है कि सभी लाइसेंसधारियों को अपने लाइसेंस प्राप्त परिसर या दुकान पर ड्राई-डे का आदेश दिखाना होगा।

चुनाव के मद्देनजर रहेंगे ड्राई-डे

वहीं एक अन्य अधिसूचना में आबकारी विभाग ने कहा कि दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों पर मतदान के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में विभिन्न प्रकार की शराब की दुकानें और अन्य लाइसेंस प्राप्त परिसर 23 मई की शाम 6 बजे से 25 मई की शाम 6 बजे तक (मतदान समाप्ति के 48 घंटे पहले) बंद रहेंगें। अधिसूचना में कहा गया है कि दिल्ली में शराब की दुकानें 4 जून (पूरे दिन) को भी बंद रहेंगी। चार जून को लोकसभा चुनाव की मतगणना होगी।

यह भी पढ़ें…

Allahabad High Court News: कन्यादान की रश्म वैध हिंदू विवाह के लिए जरूरी नहीं, इलाहाबाद हाईकोर्ट

दिल्ली का ‘ड्राई-डे कैलेंडर’- इन दिनों बंद रहेगी शराब
  • 11 अप्रैल
  • 17 अप्रैल
  • 21 अप्रैल
  • 23 मई
  • 24 मई
  • 25 मई (शाम 6 बजे तक)
  • 4 जून
  • 17 जून
ड्राई-डे यूपी के इलाकों में भी

हाल ही में जारी एक अधिसूचना में, आबकारी विभाग ने कहा कि उत्तर प्रदेश के बागपत, गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर (नोएडा) में लोकसभा चुनाव के कारण 24 अप्रैल शाम 6 बजे से 26 अप्रैल शाम 6 बजे तक (मतदान समाप्ति के 48 घंटे पहले) शुष्क दिवस रहेगा। विभाग ने कहा कि यह उन सभी लाइसेंसधारियों पर लागू होगा जिनकी दुकानें/परिसर उत्तर प्रदेश के बागपत, गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर जिलों की सीमा के 100 मीटर के अंदर स्थित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.