October 4, 2022, 3:51 am

एक DM ऐसा भी…बच्चों के साथ जमीन पर बैठकर खाया खाना, स्टाइल देखकर सब बोल उठे- वाह

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday May 28, 2022

एक DM ऐसा भी…बच्चों के साथ जमीन पर बैठकर खाया खाना, स्टाइल देखकर सब बोल उठे- वाह
DM Udayan Mishra: आपने कई जिलाधिकारियों को देखा होगा जो अपने अलग-अलग अंदाज के लिए जाने जाते है, लेकिन मिलिए बिहार के कटिहार जिले के डीएम उदयन मिश्रा (Katihar DM Udayan Mishra) से, जिनकी इन दिनों खूब तारीफ हो रही है. इनके स्टाइल को देखकर लोग भी वाहवाही कर रहे. इन दिनों डीएम उदयन मिश्रा का एक वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है. वीडियो में डीएम उदयन मिश्रा जमीन में पालथी मारकर बैठे है और स्कूल के बच्चों के साथ खाना खा रहे है.
दरअसल, डीएम उदयन मिश्रा बीते गुरुवार को विद्यालयों का औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे. ऐसे में एक स्कूल में उन्होंने मिड डे मील (Mid Day Meal) खाया और व्यवस्था आदि के बारे में भी पूछा. बिहार सरकार के निर्देश पर कटिहार के जिलाधिकारी उदयन मिश्रा 235 पंचायतों में सूबे की संचालित योजनाओं के निरीक्षण को लेकर दौरे पर रहते हैं. गुरुवार को वो रौतारा स्थित माध्यमिक उच्च विद्यालय में पठन-पाठन एमडीएम के रखरखाव और शिक्षा की गुणवत्ता आदि की जांच करने के लिए पहुंचे थे. उन्होंने हर पहलुओं की जांच की और संबंधित शिक्षक कर्मियों को निर्देश भी दिया
डीएम उदयन मिश्रा ने कहा कि सिर्फ इसी स्कूल का नहीं बल्कि पूरे पंचायत का निरीक्षण था. पूरे राज्य में यह हर बुधवार और गुरुवार को किया जाता है. इसी क्रम में वो कोढ़ा प्रखंड की रौतारा पंचायत के इस स्कूल में पहुंचे. यहां स्कूल का भ्रमण किया और मिड डे मील का समय हो गया था बच्चे खा रहे थे. खाना ऐसा चीज है जिसे देखकर आदमी उसकी गुणवत्ता और स्वच्छता को नहीं समझ सकता है, इसलिए मैंने उसे चखकर देखा. खाकर भी देखा तो खाना बढ़िया था, गर्म था. जो कमी थी उसके बारे में यहां के संचालक को बताया गया है.

जिलाधिकारी ने कहा कि 14 बिंदुओं पर निरीक्षण किया गया है. प्रत्येक बुधवार और गुरुवार इसकी रिपोर्ट ऑनलाइन सबमिट करते हैं. जहां भी हमने देखा वहां शिक्षकों की संख्या बहुत कम है. स्मार्ट क्लास का भी निरीक्षण किया गया. शिक्षकों की संख्या कम है तो उसको कैसे मैनेज किया जाए इसको लेकर भी स्कूल के प्रिंसिपल से बात की गई है. वैक्सीनेशन के बारे में भी हमने जानकारी ली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.