June 12, 2024, 9:25 pm

Big Political News: महागठबंधन में पड़ी फूट, इस वजह से आरजेडी प्रमुख नीतीश कुमार ने दिया इस्तीफा

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday January 28, 2024

Big Political News: महागठबंधन में पड़ी फूट, इस वजह से आरजेडी प्रमुख नीतीश कुमार ने दिया इस्तीफा

Big Political News: लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए बनाए महागठबंधन में बड़ी फूट पड़ गई है। आरजेडी के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने कुछ मतभेदों के चलते हाल ही में सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके साथ ही विपक्षी गठबंधन की सियासत में बड़ा हड़कंप मच गया है। नीतीश कुमार ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा है। नीतीश के इस कदम से आरजेडी के हाथ से सत्ता फिसलने के साथ ही महागठबंधन की कमान भी ढीली पड़ गई है। नीतीश कुमार ने मीडिया को दिए बयान में कहा है की हमने इस्तीफ़ा दे दिया है, सरकार को समाप्त करने के लिए कह दिया है, सबकुछ ठीक नहीं था। हमें काम नहीं करने दिया जा रहा था।”

क्या है पूरा मामला

आरजेडी अध्यक्ष नीतीश कुमार के इस्तीफा देते ही बिहार की सियासत में बड़ा तूफान आ गया है। उन्होंने राज्यपाल को राजभवन में अपना इस्तीफा सौंपा। मिली जानकारी के मुताबिक, आज शाम नीतीश कुमार NDA के सीएम के तौर पर शपथ ले सकते हैं। नीतीश के इस कदम से आरजेडी को बड़ा झटका लगा है और उसके हाथ से सत्ता चली गई है।

Advertisement
Advertisement

इस्तीफा देने के बाद मीडिया कर्मियों को बयान देते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि मैंने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि मैंने राज्यपाल से राज्य में सरकार भंग करने के लिए भी कहा है। मैंने इंडी अलायंस बनवाया लेकिन काम नहीं हो रहा था। लालू की पार्टी का व्यवहार ठीक नहीं है। मैंने सभी से राय लेकर इस्तीफा दिया है। नीतीश ने कहा कि महागठबंधन की स्थिति ठीक नहीं है। अब मैं नए गठबंधन में जा रहा हूं और अब मैं बीजेपी के साथ वापस लौटूंगा।

बताया जा रहा है की आरजेडी का साथ छोड़कर नीतीश कुमार एक बार फिर बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाएंगे। नीतीश कुमार का शपथ ग्रहण समारोह आज 28 जनवरी शाम को होगा। इस बीच ये भी खबर है कि बीजेपी के कोटे से 2 डिप्टी सीएम बनाए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें…

Delhi Nursery Admission: नर्सरी में एडमिशन के लिए जारी होगी दूसरी लिस्ट, नही देना होगा कोई डोनेशन

Leave a Reply

Your email address will not be published.