May 15, 2024, 3:48 am

Covid-10 Update: फिर से लौटा कोरोना, मरीजों की संख्या 100 के पार

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday March 6, 2024

Covid-10 Update: फिर से लौटा कोरोना, मरीजों की संख्या 100 के पार

Covid-19 Update: देश में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। अकेले बिहार में ही कोरोना के मरीजों की संख्या 100 के पार पहुंच गई है। मंगलवार को पटना जिले में एक दिन में 51 कोरोना संक्रमित मिले।  इसके पहले 1 मार्च को 15, 2 मार्च को एक 27 फरवरी को 9, 28 फरवरी को 13 और 29 फरवरी को एक कोरोना का मामला सामने आया था। सिविल सर्जन कार्यालय की ओर से बताया गया कि जहां मरीज मिल रहे हैं, वहां फॉगिंग कराई जा रही है। सप्ताह भर से किसी दिन 15 तो किसी दिन 9 मरीज मिल रहे थे।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक बिहार में कोरोना (Covid-19 Update) का कहर थमने का नाम नही ले रहा है। पटना में संक्रमितों के मिलने का दौर लगातार जारी है। पिछले 8 दिन में यह आंकड़ा 100 के करीब पहुंच गया है। मंगलवार को पटना जिले में एक दिन में 51 कोरोना संक्रमित मिले। एक सप्ताह में जिले में संक्रमितों की संख्या 100 के पार हो गई है। सप्ताह भर से किसी दिन 15 तो किसी दिन 9 मरीज मिल रहे थे।

इसके पहले 1 मार्च को 15, 2 मार्च को एक 27 फरवरी को 9, 28 फरवरी को 13 और 29 फरवरी को एक कोरोना का मामला सामने आया था। सिविल सर्जन कार्यालय की ओर से बताया गया कि जहां मरीज मिल रहे हैं, वहां फॉगिंग कराई जा रही है। साथ ही मरीज के संपर्क में आने वालों की जांच भी कराई जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कोरोना आशंकितों के अधिकतर नमूने अभी प्रखंडों से आ रहे हैं। वहां के कर्मचारी हर दिन के नमूने उसी दिन प्रयोगशाला नहीं पहुंचा रहे हैं। आलम यह है कि 4 से 5 दिन बाद तक नमूने प्रयोगशाला पहुंचाए जा रहे हैं।

इस जगह मिल रहे सबसे अधिक मरीज

बतादें, सबसे अधिक मरीज पालीगंज, दुल्हिनबाजार और दनियांवा में मिले हैं। इसके अलावा अथमलगोला, मोकामा, फतुहा, बाढ़, घोसावरी, दरयापुर, दौलतपुर, लहरियातोला, संभलपुर में भी कोरोना संक्रमण के मरीज मिले हैं।

यह भी पढ़ें…

Fake Medicine News: धड़ल्ले से हो रही थी नकली दवाओं की सप्लाई, इस तरह से हुआ भंडाफोड़

तापमान के प्रभाव से नमूने और जांच रिपोर्ट की गुणवत्ता प्रभावित

ऐसे में तापमान के प्रभाव से नमूने और जांच रिपोर्ट की गुणवत्ता प्रभावित होने की आशंका बढ़ जाती है। इसके अलावा निजी पैथोलाजी भी हर दिन की रिपोर्ट पोर्टल पर अपडेट नहीं कर रहे हैं। इस कारण कई दिन एक भी मामला नहीं आने के बाद अचानक बड़ी संख्या में संक्रमित मिलने से भय का वातावरण बन रहा है।

ज्यादातर मरीज घर पर ही हो रहे हैं ठीक

डॉक्टर्स के मुताबिक कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है। घबराएं बिल्कुल भी नहीं ज्यादातर मरीज घर पर ही ठीक हो रहे हैं। कोरोना गाइडलाइंस का सावधानी के साथ पालन करें और डॉक्टर की सलाह के मुताबिक दवाइयां लेते रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.