April 29, 2024, 7:13 am

Fake Medicine News: कहीं आप भी तो नहीं ले रहे थे नकली दवाइयां.. ऐसे खुली करोड़ों की नकली दवा की पोल

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday March 6, 2024

Fake Medicine News: कहीं आप भी तो नहीं ले रहे थे नकली दवाइयां.. ऐसे खुली करोड़ों की नकली दवा की पोल

Fake Medicine News: आप बीमारियों को दूर करने के लिए दवाइयां खाते हैं, जिससे आपकी सेहत अच्छी रहे,लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप जो दवाई ले रहे हैं, वो नकली भी हो सकती है। हाल ही में गाजियाबाद में नकली दवाइयों को सप्लाई करने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ है। इस पर कार्रवाई करते हुए ड्रग डिपार्टमेंट ने 1 करोड़ 10 लाख की नकली दवाइयां जब्त की गई हैं।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक (Fake Medicine News) उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में नकली दवाइयों की एक फैक्ट्री पकड़ी गई है। इस पर कार्रवाई करते हुए ड्रग डिपार्टमेंट ने 1 करोड़ 10 लाख की नकली दवाइयां जब्त की हैं। ये नकली दवाइयां नामी कंपनियों के नाम से पैक कर बेची जा रही थीं। यह कार्रवाई गाजियाबाद के राजेंद्र नगर और भोपुरा इलाके में हुई है, जहां पर ड्रग डिपार्टमेंट ने छापा मारकर नकली दवाइयां का जखीरा बरामद किया है। इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

फैक्ट्री पर एफआईआर दर्ज, जांच शुरू

इस फैक्ट्री को लेकर पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई गई है। पुलिस ने फैक्ट्री को सील कर जांच शुरू कर दी है। ड्रग डिपार्टमेंट से मिली जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को एक सूचना के आधार पर ड्रग डिपार्टमेंट ने गाजियाबाद के दो अलग-अलग इलाकों में छापेमारी की। छापेमारी में 1 करोड़ 10 लाख की नकली दवाइयां मिली हैं। बताया जा रहा है कि नामी कंपनी के नाम से नकली दवाएं पैक कर बेची जा रही थीं।

यह भी पढ़ें…

Green Tea Benefits: कई बीमारियों को दूर करती है ग्रीन टी, जानिए क्या कहते हैं डाइटीशियन

ज्यादातर दवाइयां शुगर और गैस की हैं

यह मामला गाजियाबाद के राजेंद्र नगर और भोपुरा इलाके का है। ड्रग डिपार्टमेंट की इस रेड में पकड़ी गईं ज्यादातर दवाइयां शुगर और गैस की हैं। छापेमारी के दौरान पैकेजिंग मशीन और नकली दवाइयां बरामद की गई हैं। इस मामले में ड्रग इंस्पेक्टर आशुतोष मिश्र की टीम ने कार्रवाई की है। ड्रग डिपार्टमेंट ने 14 दवाइयों के सैंपल लिए हैं। ड्रग डिपार्टमेंट ने साहिबाबाद थाने में फैक्ट्री पर एफआईआर दर्ज कराई है। इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस उससे पूछताछ कर ज्यादा से ज्यादा जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.