April 28, 2024, 7:29 am

BHU Students News: BHU में शर्मनाक घटना, दो स्टूडेंट ने की सुसाइड की कोशिश… ये थी बड़ी वजह

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday March 24, 2024

BHU Students News: BHU में शर्मनाक घटना, दो स्टूडेंट ने की सुसाइड की कोशिश… ये थी बड़ी वजह

BHU Students News: उत्तर प्रदेश की बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (बी एच यू) से बेहद शर्मनाक मामला सामने आया है। BHU में पढ़ने वाली एक नेपाली स्टूडेंट ने अपनी रूममेट का न्यूड वीडियो बनाकर अपने विदेशी फ्रेंड को शेयर कर दिया। जिसकी खबर जब उस स्टूडेंट को मिली तो उसने सुसाइड करने की कोशिश की। इस मामले में विश्वविद्यालय प्रशासन ने जांच कराई तो मामला सही मिला। इसके बाद वीडियो बनाने वाली स्टूडेंट को हॉस्टल से रस्टिकेट कर दिया।

क्या है पूरा मामला

बतादें, उतार प्रदेश की बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU Students News) के अंतरराष्ट्रीय हॉस्टल में रहने वाली एक नेपाली स्टूडेंट ने बीते मंगलवार को रूम मेट का वीडियो बनाकर विदेश में रहने वाले अपने एक दोस्त को भेज दिया। इसकी जानकारी मिलने के बाद रूम मेट के होश उड़ गए। उसने मामले की शिकायत वार्डन से की । आरोप है कि घटना के बाद गुरुवार को दोनों स्टूडेंट्स ने जान देने की कोशिश की। हालांकि, समय रहते छात्रावास की दूसरी स्टुडेंट्स पहुंच गईं और उन्हें किसी प्रकार से समझा बुझाकर ऐसा करने से रोक लिया। इस मामले में विश्वविद्यालय प्रशासन ने शुक्रवार को मामले की जांच कराई तो मामला सही मिला। इसके बाद वीडियो बनाने वाली स्टूडेंट को हॉस्टल से रस्टीकेट कर दिया। हालांकि, शनिवार को मामले में दोनों तरफ से समझौता हो गया।

दोनों स्टूडेंट्स से किया सुसाइड का प्रयास

अधिष्ठाता छात्र कल्याण कार्यालय के पास बने अंतरराष्ट्रीय हॉस्टल में रहने वाली बीएचयू कृषि विज्ञान संस्थान की एक नेपाली स्टूडेंट ने विश्वविद्यालय प्रशासन से शिकायत की थी। उसका आरोप था कि उसके कमरे में रहने वाली नेपाल की स्टूडेंट ने मंगलवार की देर शाम उसका वीडियो बनाकर प्रसारित कर दिया। इसे लेकर दोनों के बीच मारपीट भी हुई। दुखी होकर एक स्टूडेंट ने फांसी लगाकर जान देने की कोशिश की और इस कारण दूसरी स्टूडेंट ने हाथ की नस काटने का प्रयास किया। लेकिन अन्य स्टूडेंट्स मौके पर पहुंच जाने से दोनो को समझा बुझाकर ऐसा करने से रोक दिया गया।

यह भी पढ़ें…

Heritage City: ग्रेटर नोएडा में बनेगी हेरिटेज सिटी, मिनी मलेशिया बनाने के लिए इतने गांव के किसान देंगे अपनी पुस्तैनी जमीन

परिजनों के सामने दोनों पक्षों में हुआ समझौता

इस मामले में चीफ प्रॉक्टर प्रो. शिवप्रकाश सिंह का कहना है कि दो सदस्यीय जांच समिति से मामले की जांच कराई गई तो आरोप सही पाया गया। जिस स्टूडेंट ने वीडियो बनाया था, उसे हॉस्टल से निष्कासित कर दिया है। शनिवार को रस्टिकेटेड स्टूडेंट के परिजन आए। बाद में दोनों ने परिजनों की मौजूदगी में लिखित समझौता कर लिया। हालांकि, वीडियो बनाने वाली स्टूडेंट का निष्कासन वापस नहीं लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.