May 5, 2024, 5:53 pm

Authority Took Action: प्राधिकरण ने लिया एक्शन, भूमाफियाओं पर करवाई एफआईआर

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday April 6, 2024

Authority Took Action: प्राधिकरण ने लिया एक्शन, भूमाफियाओं पर करवाई एफआईआर

Authority Took Action: नोएडा प्राधिकरण ने भूमाफियाओं पर सख्त एक्शन लिया है। प्राधिकरण ने नोएडा के सात भूमाफियाओं पर एफआईआर दर्ज कराई है। ये भूमाफिया प्राधिकरण के बार-बार मना करने के बावजूद अवैध तरीके से प्राधिकरण की जमीन पर कब्जा करने में लगे हुए थे।

क्या है पूरा मामला

बतादें, नोएडा (Authority Took Action)  में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आचार संहिता लगी हुई है। जिसका फायदा उठाकर भू-माफिया जगह-जगह नोएडा प्राधिकरण की जमीन पर कब्जा कर रहे हैं। अथॉरिटी की तरफ से लगातार भू-माफिया के खिलाफ एक्शन भी लिया जा रहा है। शुक्रवार को प्राधिकरण की टीम ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि गांव बसी बहाउद्दीनपुर स्थित नोएडा प्राधिकरण की अर्जित और कब्जा प्राप्त भूमि पर कुछ लोग अवैध रूप से निर्माण कर रहे हैं। यह मामला कोतवाली फेस 3 का है।

थाना फेस-3 के प्रभारी निरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि आरोप है कि आरोपी गांव बसी बहाउद्दीनपुर में प्राधिकरण की अर्जित और कब्जा प्राप्त हुई खसरा संख्या 59, 60, 61, 62, 63 पर अवैध रूप और अनाधिकृत रूप से निर्माण कर रहे हैं। प्राधिकरण में तैनात अवर अभियंता एसबी मौर्य ने राजपाल सिंह उर्फ राजन, दिलावर, विनोद यादव, प्रेम सिंह, भरत दुबे, कृपाल सिंह को नामित करते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें…

Flat Buyers Issues: चुनाव के बाद बिल्डरों पर कसी जायेगी नकेल, प्राधिकरण ने करली तैयारी

मना करने के बावजूद भी अवैध निर्माण जारी

नोएडा प्राधिकरण डीजीएम विजय रावल ने बताया कि यह लोग बार-बार मना करने के बावजूद भी अवैध निर्माण को लगातार कर रहे हैं। इसकी वजह से नोएडा प्राधिकरण को आर्थिक क्षति हो रही है और काफी परियोजनाओं पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। यह जमीन करोड़ों रुपए की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.