April 28, 2024, 10:53 am

‘आपको लकी कस्टमर चुना गया है’ ऐसे कॉल से सावधान !

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday April 4, 2022

‘आपको लकी कस्टमर चुना गया है’ ऐसे कॉल से सावधान !

कहीं आप के पास भी तो इस तरह के फोन कॉल नहीं आते। आप अपना प्रीमियम सही जगह तो जमा कर रहे हैं। आप भी इस ठगी का शिकार न हो जाएं। फर्जी कॉल से अलर्ट रहें। क्योंकिं ठग लोगों को नए-नए पैंतरों से ठग रहे हैं।

तीन लोगों ने मिलकर पता नहीं कितने ही लोगों को ठगा है। बिना डर के बड़े ही कॉन्फीडेंस के साथ लोगों के साथ धोखाधड़ी की। लोग भी इनके झांसे में आते गए और धोखाधड़ी का शिकार होते रहे। तीन लोगों ने मिलकर करीब 200 लोगों को ठगा।

दरअसल मामलाा लखनऊ का है जहां फर्जी कॉल सेंटर मैक्स लाइफ कम्पनी के नाम पर तीन लोगों ने मिलकर करीब 200 लोगों के साथ ठगी से प्रीमियम जमा कर करोड़ो रुपयों की ठगी की। प्रीमियम के नाम पर फर्जी बैंक खातों में पैसे जमा करा लिए। पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया।

 

इसे भी पढ़ें

Supertech Insovency: कैसे फाइल करें IRP? परेशान होम बायर्स के हर सवाल का जवाब

 

तीनों आरोपियों ने फर्जी कॉल सेंटर खोला। 200 लोगों से बीमा कंपनी के प्रीमियम के नाम पर ग्राहकों से फर्जी खातों में एक करोड़ रुपए जमा करा लिए।

फर्जीवाड़ा करने के लिए फर्जी आईडी से 200 सिम एक्टिवेट कराए गए। 100 मोबाइल के जरिए ये लोगों से बात करते थे।

जानकारी मिलने पर UPSTF ने आरोपियों का पर्दाफाश किया और तीनों आरोपी अंकित-प्रिया- अनुज को गिरफ्तार किया। अंकित और प्रिया पति-पत्नी हैं और अनुज उनका दोस्त है। आरोपी दंपत्ति पर 10-10 हजार का इनाम था।
STF को सूचना मिली थी कि कुछ समय से बीमा कंपनियों के ग्राहकों को फोन कर प्रीमियम जमा कराने के बहाने ठगा जा रहा है। STF को पता चला अंकित और प्रिया फर्जी आईडी से सिम खरीदने वाले हैं। STF ने मौका देखते ही वहां दोनों को पकड़ लिया।

 

यहां क्लिक करें

सोसाइटी में रहते हैं तो सावधान रहें! चोरों की नजर आपके फ्लैट पर है!

2018 में अंकित को हुई थी जेल

आरोपी अंकित ने बताया- साल 2017 में प्रिया और वो एक फर्जी कॉल सेंटर में काम करते थे। प्रिया ग्राहकों को कॉल करती थी। अंकित फर्जी बैंक अकाउंट खुलवाता था। 2018 में एक ठगी के मामले में अंकित जेल रहकर आया था। 3 महीने बाद अंकित की जमानत हो गई। 2019 में अंकित ने पत्नी प्रिया के साथ मिलकर फिर एक फर्जी कॉल सेंटर खोल लिया था। बाद में 2020 में मालवीय नगर में अपेक्स ओके प्लस बिल्डिंग में फर्जी कॉल सेंटर खोला।

लोगों को कैसे ठगती थी आरोपी प्रिया

प्रिया ग्राहकों को फोन करके कहती थी। आपको लकी कस्टमर चुना गया है। इसके लिए लोगों से ऑनलाइन भुगतान पर 10 फीसदी प्रीमियम कम जमा करना होगा। फिर फर्जी अकाउंट्स में पैसे जमा करवाती थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.