December 8, 2022, 3:48 pm

Agnipath Scheme के खिलाफ ‘भारत बंद’ का एलान, राज्यों ने बढ़ाई सुरक्षा

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday June 20, 2022

Agnipath Scheme के खिलाफ ‘भारत बंद’ का एलान, राज्यों ने बढ़ाई सुरक्षा

Agnipath Scheme Protest: अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) के खिलाफ आज भारत बंद का ऐलान किया गया है. इसमें कई संगठन शामिल हैं. पिछले कई दिनों से प्रदर्शन के नाम पर हिंसक घटनाएं हो रही हैं.  इसमें सरकारी संपत्ति से तोड़फोड़, आगजनी आदि शामिल है. प्रदर्शनकारी अबतक कई ट्रेनों और बसों को आग के हवाले कर चुके हैं. भारत बंद के बीच दिल्ली-एनसीआर की सड़कों पर भारी जाम नजर आ रहा है. कई ट्रेनें रद्द हैं, जिसके चलते दिल्ली के रेलवे स्टेशनों पर भी यात्रियों की भारी भीड़ है.

फिलहाल देश भर में अग्निपथ योजना के विरोध में रहे प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. हजारों की तादाद में कई राज्यों में युवा इस योजना के खिलाफ प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं. अग्निपथ योजना को लेकर रविवार के दिन तीनों सेनाओं की ओर से एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई. जिसमें अग्निपथ योजना के फायदों के बारे में बताया गया. तो वहीं अब प्रदर्शन कर रहे युवाओं ने सोमवार के दिन भारत बंद का ऐलान कर दिया है.

पढ़ें: सनशाइन हेलियोस सोसाइटी का प्रदर्शन, सुरक्षा गार्ड और रेजिडेंट्स में जमकर मारपीट

भारत बंद के कारण अलर्ट पर पंजाब पुलिस: सेना में भर्ती के लिए शुरू की गई नई अग्निपथ योजना के खिलाफ सोमवार को संभावित भारत बंद के मद्देनजर पंजाब पुलिस को अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है. इसके साथ ही पंजाब में सभी बड़े सैन्य कोचिंग संस्थानों के आसपास सुरक्षा बढ़ाने के भी निर्देश दिए गए हैं.

झारखंड में बंद रहेंगे स्कूल: मध्य भारत में भी अग्निपथ योजना का विरोध का बूरा असर देखा जा रहा है. युवाओं के बुलाए गए भारत बंद को देखते हुए सोमवार के दिन झारखंड में सभी स्कूलों को बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं. झारखंड के शिक्षा अधिकारी ने जानकारी दी है कि छात्रों की सुरक्षा को देखते हुए सोमवार के दिन झारखंड में सभी स्कूल बंद रहेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.