October 7, 2022, 5:48 am

सनशाइन हेलियोस सोसाइटी में गार्ड्स और रेजिडेंट्स के बीच जबरदस्त मारपीट। प्रदर्शन के दौरान भड़का गुस्सा। पुलिस कार्रवाई में जुटी

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday June 20, 2022

सनशाइन हेलियोस सोसाइटी में गार्ड्स और रेजिडेंट्स के बीच जबरदस्त मारपीट। प्रदर्शन के दौरान भड़का गुस्सा। पुलिस कार्रवाई में जुटी

People of Sunshine Helios Society protest: नोएडा के सेक्टर-78 में स्थित सनशाइन हेलियोस सोसाइटी (Sunshine Helios Society) के लोगों ने बिल्डर के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया. सोसाइटी के लोगों ने मूलभूत सुविधा नहीं मिलने और रजिस्ट्री नहीं होने के मुद्दों को लेकर प्रदर्शन किया है. प्रदर्शन की सूचना मिलने पर थाना सेक्टर-113 पुलिस सोसायटी में पहुंची. पुलिस ने लोगों को समझाकर प्रदर्शन खत्म करवाया है. प्रदर्शन का बड़ा कारण लिफ्ट खराब होना भी था. वहीं जानकारी मिली है कि सुरक्षा गार्ड्स और रेजिडेंट्स में भी मारपीट हुई. पुलिस इस मामले में FIR दर्ज कर रही है और अबतक 4-5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

वीडियो यहां देखें:-

https://gulynews.com को मिली जानकारी के मुताबिक सनशाइन सोसाइटी में बिजली और पानी की समस्या आए दिन बनी रहती है. जिस कारण सोसाइटी के लोग बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन करते रहते हैं. हाल ही में बिजली कट जाने के बाद सोसायटी के निवासियों ने रात को बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन किया था. सोसाइटी के लोगों का सबसे बड़ा मुद्दा फ्लैट की रजिस्ट्री है. लंबे समय से सोसाइटी के लोग बिल्डर से फ्लैट की रजिस्ट्री करवाने की मांग कर रहे हैं. लोगों ने बताया कि सोसाइटी में 400 फ्लैट हैं. जिनमें से केवल 120 फ्लैट की रजिस्ट्री करवाई गई हैं, बाकी सभी लोगों को आज तक अपने घरों पर मालिकाना हक नहीं मिला है. अभी भी करीब 380 परिवार अवैध रूप से अपने ही घरों में रहने के लिए मजबूर हैं.

पढ़ें: नोएडा: ट्वीट के जरिए उगाही करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, ऐसे फंसाते थे लोगों को जाल में…

प्रदर्शन का दूसरा बड़ा कारण लिफ्ट को लेकर था. दरअसल, सोसाइटी में लिफ्ट आए दिन खराब हो जाती हैं . बिल्डर को शिकायत करने के बावजूद लिफ्ट ठीक नहीं करवाता है. एक टावर की लिफ्ट कई दिनों से खराब है. एक ही लिफ्ट टावर में काम कर रही है. जिसमें कल एक परिवार बच्चे और बुजुर्गों के साथ जा रहा था. अचानक लिफ्ट फंस गई. लिफ्ट 20 मिनट तक फंसी रही, जिस कारण बच्चों और बुजुर्गों को काफी दिक्कत हुई. इसी वजह से आज सोसाइटी के निवासियों ने बिल्डर के खिलाफ नारेबाजी और प्रदर्शन किया है.

सोसाइटी की एओए (AOA) की सेक्रेटरी अरुंधति मुखर्जी ने बताया कि सोसाइटी में AOA पिछले 3 साल से है.  हर साल चुनाव होते हैं,  लेकिन बिल्डर एओए को दफ्तर नहीं सौंप रहा है. जिस कारण यहां सबकुछ बिल्डर के हाथ में है. एओए सोसायटी में काम नहीं कर पा रहा है. हम इसको लेकर हाईकोर्ट भी जा चुके हैं. हाईकोर्ट ने 2021 में बिल्डर को आदेश दिया था की एओए को दफ्तर सौंपा जाए, ताकि सोसाइटी में काम कर सके।बिल्डर ने इसके बावजूद एओए को दफ्तर नहीं सौंपा है.

यह भी पढ़ें:-

सड़क बना तबेला, आवारा जानवरों ने डेरा डाला। हाइराइज सोसाइटी के लोग परेशान हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.