October 7, 2022, 5:37 am

नोएडा: ट्वीट के जरिए उगाही करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, ऐसे फंसाते थे लोगों को जाल में…

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday June 20, 2022

नोएडा: ट्वीट के जरिए उगाही करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, ऐसे फंसाते थे लोगों को जाल में…

noida police busted extortion gang through tweet: नोएडा पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो ट्वीट के माध्यम से पुलिस पर दबाव बनाकर मामला दर्ज करवाता था और प्राथमिकी में दर्ज आरोपियों से समझौता करवाने के नाम पर मोटी रकम वसूलता था. पुलिस ने यह जानकारी दी. जेवर के थाना प्रभारी अंजनि कुमार सिंह ने बताया कि थाना क्षेत्र के गोपालगढ़ गांव के रहने वाले एक व्यक्ति ने 10 दिन पूर्व मामला दर्ज करवाया था कि कुछ लोग उन्हें सोशल मीडिया के माध्यम से ब्लैकमेल करके रकम मांग रहे हैं.

उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि जेवर में ग्राम सबौता निवासी महिपाल और जौनपुर जिला के निवासी प्रकाश पांडे मिलकर जनता दरबार के नाम से एक ट्विटर हैंडल चलाते हैं. ये लोग संपर्क में आए लोगों की अर्जी को सोशल मीडिया पर ट्वीट करके पुलिस पर दबाव डाल कर मामला दर्ज करवाते हैं और फिर जिसके खिलाफ मामला दर्ज होता है उससे संपर्क कर समझौता कराने के नाम पर मोटी रकम की मांग करते हैं. पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि उन्होंने ट्विटर के माध्यम से कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है और अब तक लाखों रुपए की उगाही की है. उन्होंने बताया कि पुलिस गिरफ्तार दोनों आरोपियों को स्थानीय अदालत में पेश करेगी.

पढ़ें: गाजियाबाद: झुग्गीयों में लगी आग, लोगों ने भाग कर बचाई अपनी जान

बता दें कि नोएडा में इन दिनों अपराध के मामले बढ़ हैं. बीते दिनों नोएडा में वायुसेना में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी का सनसनीखेज मामला सामने आया था. गौतमबुध नगर जिले में वायुसेना में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगों ने एक व्यक्ति से 46 हजार रुपये ठग लिये और उसे फर्जी नियुक्ति पत्र भी थमा दिया. पुलिस ने इसकी जानकारी दी थी. पुलिस प्रवक्ता पंकज कुमार ने बताया कि नोएडा के सेक्टर-132 निवासी नीतीश गुप्ता ने थाना सेक्टर-126 पुलिस को शिकायत दी थी कि उन्होंने नौकरी के लिए कई वेबसाइट पर सर्च किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.