April 19, 2024, 11:37 am

सड़क बना तबेला, आवारा जानवरों ने डेरा डाला। हाइराइज सोसाइटी के लोग परेशान हुए।

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday June 20, 2022

सड़क बना तबेला, आवारा जानवरों ने डेरा डाला। हाइराइज सोसाइटी के लोग परेशान हुए।

Street Animals issue in society: क्या हो अगर आप घर से निकले और सामने आपको गाय, बैल, भैंस नजर आए? क्या हो जब आपके महंगे घर के ठीक सामने आवारा पशु झुंड बनाकर बैठे नजर आए? क्या हो जब आप अपने ही घर में स्ट्रीट डॉग्स के डर से बैठने को मजबूर हो जाए?

गौतम बुध नगर के नोएडा के सेक्टर 78 (sector-7 on8) के अंतरिक्ष गोल्फ व्यू 2 (Antariksh Golf view-2)  का हाल कुछ ऐसा ही है। यहां रहने वाले लोग आवारा पशु और स्ट्रीट डॉग से बेहद परेशान है। सबसे ज्यादा परेशानी महिलाएं, बच्चों और बुजुर्गों को है।

https://gulynews.comको मिली जानकारी के मुताबिक सोसाइटी के ठीक बाहर आवारा पशुओं का जमघट नजर आता है । बेफिक्री से सोसाइटी के ठीक बाहर सड़क पर गाय और सांड बैठे रहते हैं।

पूरा वीडियो यहां देखें -:

कई बार इन जानवरों के कारण एक्सीडेंट के भी हालात बन जाते हैं। लेकिन इस सोसाइटी में रहने वाले लोगों का दर्द बस इतना भर नहीं है सबसे ज्यादा परेशानी स्ट्रीट डॉग से है क्योंकि वह सोसाइटी के अंदर पार्क, कॉमन एरिया और बेसमेंट में डेरा डाले रहते हैं। स्ट्रीट डॉग्स के डर के कारण जाए पर बच्चे पार्क और प्ले ग्राउंड में खेलने से डरते हैं। साथ ही बुजुर्ग और महिलाएं भी इन जगहों पर आने में कतराती हैं।

सोसाइटी के अंदर कई बार स्ट्रीट डॉग्स ने बच्चों और सिक्योरिटी गार्ड्स को अपना शिकार बनाया है। सोसाइटी को मेंटेन कर रही एजेंसी जेएलएल ने भी कई बार इसकी शिकायत नोएडा अथॉरिटी से की है। लेकिन अथॉरिटी की ओर से अब तक कोई खास कार्यवाही नहीं की गई है। जिसके कारण समस्याएं जस के तस बनी हुई है।

सोसाइटी में रह रहे लोगों का कहना है कि अथॉरिटी को इस बारे में ध्यान देना चाहिए और लोगों की परेशानियों को दूर करने की कोशिश करनी चाहिए। उनका आरोप है कि अथॉरिटी इस तरह की परेशानियों को दूर करने में अब तक नाकाम रही है। साथ ही अथॉरिटी के उस दावे की भी पोल खुल रही है जिसके तहत आवारा जानवरों को सड़क से हटाने और उन्हें तबेले तक पहुंचाने की कार्यवाही का दावा किया जाता है। इसके पहले सीएम योगी ने भी ऐसे आवारा पशुओं को सिविल सोसाइटी को हैंड ओवर करने का निर्देश दिया है । ऐसे में नोएडा अथॉरिटी को ऐसे मामलों का स्वत संज्ञान लेकर काम करना चाहिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.