October 4, 2022, 2:10 am

पुलवामा-कुपवाड़ा एनकाउंटर में दो लश्कर समेत चार आतंकवादी ढेर, पुलिस कर रही जांच

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday June 20, 2022

पुलवामा-कुपवाड़ा एनकाउंटर में दो लश्कर समेत चार आतंकवादी ढेर, पुलिस कर रही जांच

Pulwama-Kupwara encounter: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा इलाके में सुरक्षा बलों के साथ सोमवार को हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये. इससे पहले रविवार रात कुपवाड़ा जिले में हुए एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए. इस तरह पिछले 24 घंटे के दौरान अलग- अलग मुठभेड़ों में कुल चार आतंकवादी मारे गये.

पुलिस के अनुसार सोमवार को मारे गये आतंकवादी की पहचान नहीं हो पायी है. इलाके में सुरक्षा बलों ने घेराबंदी कर तलाशी अभियान तेज कर दिया है. सुरक्षा बलों को मिली खुफिया जानकारी के बाद यह कार्रवाई की गयी. मारे गये आतंकियों के पास से गोला बारूद और आपत्तिजनक सामान बरामद किये गये हैं.

जानकारी के अनुसार सुरक्षा बलों को पुलवामा इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना मिली. इसपर सुरक्षा बलों ने त्वरित कार्रवाई करते हुए इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया. सुरक्षा बलों के संदिग्ध ठिकाने की ओर बढ़ने के दौरान आतंकियों ने उनपर गोलीबारी की. सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. इससे दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ हुई. इस एनकाउंटर में एक आतंकवादी मारा गया. पुलिस जांच पड़ताल कर मारे गये आतंकवादी के बारे में पता लगाने की कोशिश कर रही है.

पढ़ें: Agnipath Scheme के खिलाफ ‘भारत बंद’ का एलान, राज्यों ने बढ़ाई सुरक्षा

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में रविवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए. पुलिस ने यह जानकरी दी. अधिकारियों के अनुसार, गिरफ्तार आतंकवादी शौकत अहमद शेख से मिली जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों द्वारा कुपवाड़ा के लोलाब क्षेत्र में अभियान शुरू किया गया, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published.