May 6, 2024, 12:04 am

Child dies after chocolate stuck in throat: चॉकलेट ने ली बच्चे की जान, सावधानी बरतें । बच्चों को ऐसे खिलाएं चॉकलेट

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday November 29, 2022

Child dies after chocolate stuck in throat: चॉकलेट ने ली बच्चे की जान, सावधानी बरतें । बच्चों को ऐसे खिलाएं चॉकलेट

Child dies after chocolate stuck in throat: तेलंगाना (Telangana) के वारंगल शहर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां आठ साल के एक बच्चे की चॉकलेट खाने के दौरान मौत हो गई. बताया जा रहा है कि चॉकलेट उसका पिता विदेश से लाए थे. इस घटना की तेलंगाना ही नहीं पूरे देश में चर्चा हो रही है. गौरतलब है कि, आठ साल का संदीप सिंह चॉकलेट खा रहा था. इसी दौरान उसके गले में चॉकलेट का एक टुकड़ा फंस गया. इससे संदीप छटपटाने लगा. बेटे की बिगड़ती हालत को देखते हुए परिवार वाले जल्दी में उसे अस्पताल ले गए. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

क्या है मामला ?

तेलंगाना (Telangana) के वारंगल शहर में आठ साल के एक बच्चे की चॉकलेट खाने के दौरान मौत हो गई. बताया जा रहा है कि चॉकलेट उसका पिता विदेश से लाए थे. यहां आठ साल का संदीप सिंह चॉकलेट खा रहा था. इसी दौरान उसके गले में चॉकलेट का एक टुकड़ा फंस गया. काफी प्रयास के बाद भी चॉकलेट का टुकड़ा गले से नीचे नहीं उतरा. जिससे संदीप सिंह की हालत बिगड़ती लगी. बेटे की बिगड़ती हालत को देखते हुए परिवार आनन-फानन में उसे अस्पताल ले गए. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

पढ़ें: https://gulynews.com/girls-fight-over-boyfriend-in-bihar/

बच्चे के गले में अटका 5 रुपये का सिक्का

तेलंगाना जैसी ही घटना इसी साल जून में यूपी के चित्रकूट में सामने आई थी. यहां कर्वी निवासी आनंद किशोर चौधरी के की आहार नली में 5 रुपये का सिक्का फंस गया था. परिवार ने 3 दिन तक डॉक्टरों के चक्कर काटे. सिक्का न निकलने पर परिजन बच्चे को लेकर मध्य प्रदेश के सतना जिला अस्पताल पहुंचे. यहां डॉक्टर ने बच्चे के गले में फंसे सिक्के को निकालकर परिजनों को एक बड़ी राहत दी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.