May 9, 2024, 7:46 pm

मुस्लिम बहुल इलाके में कैसे जीती बीजेपी ? क्या मुस्लिम महिलाओं ने दिया वोट ?

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday March 11, 2022

मुस्लिम बहुल इलाके में कैसे जीती बीजेपी ? क्या मुस्लिम महिलाओं ने दिया वोट ?

यूपी चुनाव 2022 में बीजेपी की प्रचंड जीत हुई है। बीजेपी भारी मतों से सरकार बनाने जा रही है। बड़ी बात यह है कि राम नाम का नारा लगाने वाली बीजेपी ने मुस्लिम बहुल इलाकों में भी अपना जलवा बिखेर दिया है। योगी के मुस्लिम प्रेम का कमाल ये हुआ कि बीजेपी ने मुस्लिम क्षेत्रों में भी कब्जा जमा लिया। नतीजे बताते हैं कि धीरे-धीरे योगी ने मुस्लिमों का भरोसा जीत ही लिया है।  धर्काम-जाति का  कार्ड खेलने वाले दलों के लिए यह बहुत बड़ा झटका है। राम मंदिर निर्माण को लेकर बीजेपी मुस्लिमों के निशाने पर आई थी। कई पार्टियों ने भड़काऊ भाषण दिए, मुस्लिम कार्ड भी खेला, लेकिन ये मानना होगा, भगवा कहने वाली बीजेपी ने आखिरकार मुस्लिमों के बीच भी कमल खिला ही दिया।  एक इंटरव्यू के दौरान सीएम योगी ने कहा था ‘मुस्लिम मुझे प्यार करते है’। बिल्कुल सही कहा योगी जी मुस्लिम आपको प्यार करने लगे हैं। मुस्लिम बहुल इलाके में बीजेपी का जोरदार प्रदर्शन काबिल-ए-तारीफ है। http://gulynews.com आपको बहुत-बहुत बधाई देता है। मुस्लिम समाज ने ये साबित कर दिया की वोट विकास पर जाएगा। धर्म-जाति पर नहीं। क्योंकि मुस्लिम इलाकों में मुस्लिम प्रत्याशियों को हार मिली, विकास का दावा करने वाली बीजेपी को जीत।

 

वो चेहरे जिन्होंने मुस्लिम बहुल इलाकों में कमल खिलाया ?

धामपुर से बीजेपी प्रत्याशी अशोक कुमार राणा की जीत

बीजेपी प्रत्याशी अशोक कुमार राणा की धामपुर क्षेत्र से बड़ी जीत, धामपुर मुस्लिम बहुल इलाका है, जहां बीजेपी ने बाजी मारी है। एसपी ने नईमुल हसन को मौका दिया था। लेकिन उन्हें निराशा हाथ लगी।  धामपुर की जनता ने एसपी को नकारा और कमल खिलाया है।  अशोक कुमार राणा ने 203 वोटों से जीत हासिल की।  बीजेपी प्रत्याशी को 81,791 वोट मिले, वहीं एसपी प्रत्याशी नईमुल को 81,588 वोट मिले ।

   मेरठ दक्षिण से बीजेपी के सोमेंद्र तोमर की बड़ी जीत

बीजेपी के सोमेंद्र तोमर ने मेरठ दक्षिण में कमल खिलाया।  बीजेपी के सोमेंद्र तोमर ने एसपी गठबंधन प्रत्याशी को शिकस्त दी। और 7,653 मतों से एसपी उम्हमीदवार को हराया। बीजेपी के सोमेंद्र तोमर ने एसपी गठबंधन के प्रत्याशी आदिल चौधरी को पटखनी दी । मुस्लिम बहुल क्षेत्र में बीजेपी ने अपना परचम लहराया ।

बागपत सीट पर बीजेपी के योगेश धामा का कब्जा

मुस्लिम बहुल क्षेत्र बागपत की जनता ने आरएएल-एसपी को धूल चटाई। यहां की जनता ने साबित कर दिया, जाति से नहीं विकास से वोट मिलेगा।  ‘सबका साथ, सबका विकास’ बीजेपी के नारे ने जनता के मन में विश्वास पक्का कर दिया। बागपत से भी बीजेपी की बड़ी जीत हुई। बीजेपी प्रत्याशी योगेश धामा ने आरएलडी-एसपी गठबंधन के प्रत्याशी अहमद हमीद को बुरी तरह हराया।

धौलाना में बीजेपी धर्मेश ने खिलाया कमल

बीजेपी के धर्मेश सिंह तोमर ने धौलाना सीट पर बड़ी जीत हासिल की। मुस्लिमों का भरोसा जीतने में कामयाब हुई बीजेपी। बीजेपी के धर्मेश सिंह तोमर ने करीब 12 हजार वोटों से जीत हासिल की। आपको बता दें, लोकसभा चुनाव में एसपी से बीजेपी में शामिल हुए थे धर्मेंद्र सिंह तोमर।

स्याना में बीजेपी के देवेंद्र सिंह लोढ़ी का बजा डंका

बीजेपी के देवेंद्र सिंह लोढ़ी ने RLD प्रत्याशी दिलनवाज खान को भारी मतों से हराया।  मुस्लिम बहुल इलाके में बीजेपी का डंका बजा। स्याना सीट पर जनता ने बीजेपी को चुना। बीजेपी के लोढ़ी को 14,08,342 वोट मिले, वहीं, RLD के प्रत्याशी दिलनवाज को 59,207 वोट मिले।

कोल से बीजेपी के अनिल पाराशर की जीत

बीजेपी प्रत्याशी अनिल पारशर की कोल से प्रचंड जीत, दूसरी बार जीत कर अनिल पाराशर ने रिकॉर्ड भी बनाया। कोल विधानसभा सीट से लगातार दूसरी बार जीतकर रिकॉर्ड बनाया। इस सीट पर लगातार 2 बार जीत किसी भी प्रत्याशी की नहीं हुई थी।

अलीगढ़ से बीजेपी की मुक्ता राजा ने रचा इतिहास

अलीगढ़ को पहली महिला विधायक मिली। अलीगढ़ की जनता ने महिला प्रत्याशी पर भरोसा करके साबित कर दिया कि महिला किसी से कम नहीं।  अलीगढ़ सीट से बीजेपी की मुक्ता राजा ने जीत हासिल कर नया इतिहास रचा। मुक्ता राजा ने पूर्व विधायक जफर आलम को 12,499 वोटों से हराया।

मीरगंज में बीजेपी की डीसी वर्मा का बोलबाला

बीजेपी की डीसी वर्मा ने मीरगंज में जीत हासिल की।  एसपी प्रत्याशी सुल्तान वेग को हराकर बीजेपी की सरकार बनाई।  डीसी वर्मा ने एसपी प्रत्याशी को 33,000 वोटों से हराया।

बिसवां सीट पर बीजेपी के निर्मल वर्मा ने मारी बाजी

बिसवां सीट से बीजेपी के निर्मल वर्मा ने बाजी मारी है और  बीजेपी का झंडा लहराया । एसपी प्रत्याशी ने कांटे की टक्कर दी लेकिन जीत नहीं पाए।  इस सीट पर भी जनता ने बीजेपी को चुना।

शाहाबाद में बीजेपी की रजनी जीतीं

शाहाबाद सीट से बीजेपी ने रजनी तिवारी ने परचम लहराया।  बीजेपी को भारी मतों से जीत दिलाई । बीजेपी की महिला नेताओं ने भी कमाल कर दिखाया।

फर्रुखाबाद के भोजपुर से बीजेपी के नागेंद्र सिंह राठौर विजयी

फर्रुखाबाद जिले की भोजपुर सीट को भी बीजेपी ने अपने हिस्से में ले लिया भोजपुर की जनता ने भी बीजेपी पर पूरा भरोसा दिखाया। मुस्लिम समाज को आकर्षित करने में कामयाब रही बीजेपी। बीजेपी के नागेंद्र सिंह राठौर ने एसपी के अरसद जमाल सिद्धिकी को पटखनी दी। दोनों के बीच कांटे की टक्कर रही। बीजेपी के नागेंद्र सिंह राठौर को 79,333 वोट मिले। जबकि एसपी की अरशद जमाल को 53,000 वोट मिले।

देवबंद में भी बजा बीजेपी का डंका

मुस्लिम बहुल इलाके देवबंद में बीजेपी के बृजेश जीते।  बृजेश सिंह रावत करीब 20 हजार वोट से जीते। बीजेपी के बृजेश सिंह रावत ने एसपी के कार्तिकेय राणा को हराया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.