April 27, 2024, 5:45 pm

मेंटेनेंस की लापरवाही से पानी-पानी घर, केपटाउन सोसाइटी की घटना

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday March 20, 2022

मेंटेनेंस की लापरवाही से पानी-पानी घर, केपटाउन सोसाइटी की घटना

नोएडा के सेक्टर 74 स्थित सुपरटेक केपटाउन सोसाइटी की हालत दिन ब दिन खराब होते जा रही है। खराब कंस्ट्रक्शन क्लालिटी से निवासी पहले ही परेशान थे अब खराब रख रखाव (मेंटनेंस) ने उनकी परेशानी और बढ़ा दी है। केपटाउन सोसाइटी के टॉवर सीएस-4 ( CS-4) के एक फ्लैट में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब फायर वाटर पाइप लाइन अचानक फट गया। पाइप फटने के कारण फ्लैट के अंदर पानी भर गया। फायर पाइप की काफी दिनों से सफाई और मेंटनेंस नहीं हुई थी। लिहाजा उसमें काला पानी भरा था और यही काला पानी पूरे घर में फैल गया।

वीडियो यहां देखें :-

शनिवार की सुबह करीब 11 बजे पूरा परिवार साथ बैठकर नाश्ता कर रहा था तभी यह हैरान करने वाली घटना घटी। इस घटना के बाद से पूरा परिवार सकते में है। आनन-फानन में इसकी जानकारी मेंटनेंस टीम को दी गई। लेकिन मेंटेनेंस में बैठे ळोगों का जवाब अपने आप में बेहद संवेदनहीन था। सिक्योरिटी गार्ड ने जब इसकी जानकारी मेंटनेंस टीम को दी तो कहा गया कि मोबाइल एप पर इसकी जानकारी दें तब जाकर किसी को मदद के लिए भेजा जाएगा।
कई घंटों की साफ सफाई और परेशानी के बाद उक्त फ्लैट में रहने लायक हालात बन सके। इस घटना का विडियो सामने आने के बाद से सोसाइटी में रहने वाले लोग परेशान हैं। और सोशल मीडिया पर जमकर भड़ास निकाल रहे हैं। पीड़ित परिवार ने बताया कि इस घटना में उनकी परिवार की जान बाल-बाल बची है क्योंकि किचन में लगे चीमनी का पाइप भी फट गया है।
सवाल है कि अगर इसी तरह से सोसाइटी का मेंटनेंस करना है तो मेंटेनेंस के लिए इतना हाई चार्ज निवासी क्यों दे रहे हैं। क्यों बार-बार लापरवाही बरती जा रही है ? क्यों इंसानी जिंदगियों को ताक पर रखकर मेंटनेंस एजेंसी काम कर रही है? सवाल एओए की चुप्पी पर भी उठ रहे हैं । कई निवासियों का कहना है कि सोसाइटी की एओए और बिल्डर एक ही थाली के चट्टे-बट्टे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.