October 4, 2022, 2:32 am

उमा भारती ने शराब की दुकान पर फेंका गोबर, कहा-राम की नगरी में शराब बर्दाश्त नहीं

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday June 15, 2022

उमा भारती ने शराब की दुकान पर फेंका गोबर, कहा-राम की नगरी में शराब बर्दाश्त नहीं

Liquor ban Campaign of Uma Bharti: उमा भारती (Uma Bharti) का शराब की दुकानों को लेकर विरोध जारी है. अब उन्होंने राम राजा की नगरी ओरछा में शराब की दुकान पर गोबर फेंक दिया. उन्होंने कहा राम की नगरी में शराब बर्दाश्त नहीं की जाएगी. शराब की ये दुकान ओरछा में प्रवेश करते ही मुख्य सड़क मार्ग पर खुली है. जिसका लंबे समय से स्थानीय लोग विरोध कर रहे हैं. इससे पहले उमा भारती भोपाल में शराब की दुकान पर पत्थर फेंक कर विवाद में आ चुकी थीं.

राम राजा की नगरी ओरछा में उमा भारती ने शराब की दुकान में  गोबर फेंक कर विरोध जताया. भोपाल में पहले उन्होंने शराब की दुकान पर पत्थर फेंका था. ओरछा में भी इसी तरह उमा भारती विरोध कर रही हैं. उनका कहना है ओरछा राम की नगरी है. यह भगवान का दरवाजा है. यहा दुकान बंद करवा कर रहूंगी.

पढ़ें: देश में कोरोना के 8822 नए मामले, इतने मरीजों की मौत

मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती प्रदेश में शराबबंदी की मांग लगातार कर रही हैं. वो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी इसकी मांग कर चुकी हैं. उनकी मांग को पक्ष-विपक्ष के कुछ विधायकों का तो साथ मिला लेकिन सरकार का नहीं. मंगलवार को उमा ओरछा में थीं. वो शराब की एक दुकान पर पहुंचीं. यहां उनके हाथ में पत्थर नहीं बल्कि गोबर था. दुकान पर उन्होंने गोबर फेंका और कहा मैं रामराजा सरकार से क्षमा याचना करती हूं कि शराबबंदी का मैंने पूरे जोर से विरोध नहीं किया. आज मैंने विरोध किया है. उमा भारती ने साफ कहा मुझे विश्वास है कि जो कहा वह हो जाएगा. लेकिन वह हुआ नहीं.

पूर्व सीएम उमा भारती ने कहा ओरछा और अयोध्या यह दोनों पावन नगरी हैं. यहां यह नहीं होना चाहिए. मैं इसका पूरा विरोध करती हूं. और शराब की दुकानें बंद करा कर रहूंगी. यहां नियम विरुद्ध तरीके से भी शराब की दुकान खोली गई है. उन्होंने इशारों इशारों में कह दिया कि शराब की दुकान नियम के खिलाफ खुली है. अब लोगों की प्रतिक्रिया जो होगी वह नियम के खिलाफ होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.