February 21, 2024, 4:22 pm

Harda Factory Blast: हरदा का दौरा करेंगे सीएम मोहन यादव, ले सकते हैं बड़ा फैसला…ये अधिकारी हो सकते हैं बर्खास्त

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday February 7, 2024

Harda Factory Blast: हरदा का दौरा करेंगे सीएम मोहन यादव, ले सकते हैं बड़ा फैसला…ये अधिकारी हो सकते हैं बर्खास्त

Harda Factory Blast: मध्य प्रदेश के हरदा में एक फैक्ट्री में हुए भयंकर हादसे के बीच मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव 7 फरवरी को वहां जाकर घटनास्थल की जानकारी लेंगे। वे वहां पटाखा फैक्ट्री विस्फोट के पीड़ितों से मुलाकात करेंगे। इसके साथ ही वे इस फैक्ट्री हादसे के दोषियों के खिलाफ कोई कड़ा एक्शन भी ले सकते हैं। उन्होंने इस हादसे के बारे में बेहद नाराजगी जताई है। वे इस हादसे को लेकर बड़ा एक्शन ले सकते हैं। जिले के कलेक्टर, एसपी को हटाया जा सकता है। इनके अलावा एसडीएम और सीएमएचओ पर भी गाज गिर सकती है।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश के हरदा (Harda Factory Blast) में हुए दिल दहला देने वाले हादसे के बीच मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव 7 फरवरी को वहां जाएंगे। वे वहां पटाखा फैक्ट्री विस्फोट के पीड़ितों से मुलाकात करेंगे। जानकारी के मुताबिक सीएम यादव दोपहर 2:55 बजे हरदा जाएंगे और 3:45 को रवाना हो जाएंगे। इस तरह वे करीब 50 मिनट वहां रहेंगे। उन्होंने 6 फरवरी को हुए इस हादसे पर नाराजगी जताई है। वे इस हादसे को लेकर बड़ा एक्शन ले सकते हैं। जिले के कलेक्टर, एसपी को हटाया जा सकता है। इनके अलावा एसडीएम और सीएमएचओ पर भी गाज गिर सकती है।

हरदा हादसे पर सीएम मोहन यादव ने भोपाल में कई बैठकें की थीं। उन्होंने मंत्रालय में हरदा हादसे की पूरी जानकारी मांगी थी। उन्होंने हरदा में मौजूद कलेक्टर और भोपाल कमिश्नर से घायलों के उपचार की पल-पल की जानकारी ली। उन्होंने सभी कलेक्टरों को निर्देश दिए हैं कि 24 घंटे में बताएं कि उनके जिले में संचालित पटाखा फैक्ट्रियों का संचालन नियम अनुसार हो रहा है कि नहीं। बता दें, सीएम मोहन यादव ने हरदा हादसे होते ही इसका संज्ञान लिया था। उन्होंने कहा कि हरदा में पटाखा फैक्ट्री में हुई घटना दुखद है।

सीएम मोहन यादव ने लिया हादसे का संज्ञान

सूचना मिलते ही हमने तुरंत घटना का संज्ञान लिया और जिला प्रशासन की टीम को एक्टिव किया। 50 से ज्यादा एंबुलेंस तत्काल घटना स्थल के लिए रवाना कर दी गई हैं। घायलों का तुरंत नजदीक के हॉस्पिटल में इलाज किया जा सके, इसके लिए इंदौर, भोपाल, होशंगाबाद में डॉक्टरों की टीम तैनात की गई है। घटना की जांच के लिए कमेटी का गठन किया गया है।

यह भी पढ़ें…

Valentine Week: वेलेंटाइन वीक कपल्स के लिए क्यों है खास, जानें अपने रिश्ते को कैसे कर सकते हैं और भी मजबूत…

अब तक 11 की मौत, 174 घायल

बता दें, हरदा जिले में पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट में आगजनी की घटना में अब तक 11 लोगों के मौत हो चुकी है। हादसे में 174 से ज्यादा लोग घायल हैं। 34 घायलों को भोपाल, इंदौर और नर्मदापुरम में रेफर किया गया है। रेफर किए गए एक मरीज की मौत हुई है। 140 मरीज जिला अस्पताल में भर्ती थे, जिसमें से 45 मरीजों की छुट्टी कर दी गई है। भोपाल, इंदौर, बैतूल नर्मदापुरम से डॉक्टर हरदा पहुंचे हैं. घायलों को हरदा हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। यहां रेस्कयू ऑपरेशन जारी है। पुलिस ने पटाखा फैक्ट्री संचालक राजेश अग्रवाल और सोमेश अग्रवाल को सारंगपुर से 6 फरवरी की रात को ही गिरफ्तार कर लिया था। इनके साथ-साथ रफीक खान उर्फ मन्नी को भी गिरफ्तार किया गया। रफीक कांग्रेस पार्षद सईद खान का भाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.