May 2, 2024, 2:15 am

Madhya Pradesh news: बच्चे की आंख से जिंदा निकला कीड़ा, फिर हुआ कुछ ऐसा…

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday August 24, 2023

Madhya Pradesh news: बच्चे की आंख से जिंदा निकला कीड़ा, फिर हुआ कुछ ऐसा…

Madhya Pradesh news: मध्य प्रदेश के शिवपुरी से एक हैरान करने वाली खबर आ रही है. यहां 3 साल के बच्चे की आंख में रात के समय छोटा-सा कीड़ा घुस गया. कीड़े ने बच्चे की आंख की बारीक नसों को कुतर दिया. इसके कारणआंख में घाव भी हो गया था. दर्द होने पर बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया. करीब 15 मिनट के ऑपरेशन के बाद कीड़े को निकाल लिया गया. हैरानी की बात यह है कि आंख में घुसा कीड़ा जिंदा बाहर निकला.

कहां का है मामला ?

मध्य प्रदेश के शिवपुरी के पवा बसई गांव का यह मामला है. यहां रहने वाले वीरेंद्र आदिवासी के बेटे कुलदीप (3) की आंख में बीती रात कहीं से एक छोटा सा कीड़ा जा घुसा. बच्चे की जब तकलीफ बढ़ गई और रो-रोकर बुरा हाल हो गया, तब मां-बाप उसे अस्पताल लेकर आए. अस्पताल में आंखों के डॉक्टर ने बच्चे की आंख की जांच की. इसके बाद ऑपरेशन करके कीड़े को आंख से बाहर जिंदा निकाल लिया गया.

डॉक्टर ने कहा कि पहली बार वह इस तरह का कोई केस देख रहे है, जिसमें किसी मरीज की आंख में घुसा कीड़ा जिंदा निकला हो. आंख में कीड़ा आंसू की नली के पास छेद करके अंदर घुस गया था. कीड़ा बार-बार बच्चे की आंख में छेद करने का प्रयास कर रहा था. जिससे आंख से खून भी रिसने लगा था.

ये भी पढ़ें-

Dog attack Woman: इस सोसायटी में कुत्तों का आतंक, महिला के पीछे पड़े आवारा कुत्ते, ऐसे स्कूटी से गिराया…

डॉक्टर ने बताया कि बच्चे की आंख से कीड़ा निकालने के लिए छोटा-सा ऑपरेशन करना पड़ा. ऑपरेशन में करीब 15 मिनट का समय लगा. अब बच्चे की आंख बिल्कुल ठीक हो जाएगी. ऑपरेशन के बाद कुछ दवाइयां दी गई हैं. जल्द ही फायदा मिल जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.