July 17, 2024, 10:03 pm

School Close Due to Rain: आफत की बारिश का साइडइफेक्ट, दिल्ली-एनसीआर में सोमवार को स्कूल बंद, लिया गया बड़ा फैसला

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday July 9, 2023

School Close Due to Rain: आफत की बारिश का साइडइफेक्ट, दिल्ली-एनसीआर में सोमवार को स्कूल बंद, लिया गया बड़ा फैसला

School Close Due to Rain: दिल्ली-एनसीआर में आफत की बारिश हो रही है। दावा किया जा रहा है कि दिल्ली में बीते 40 साल से भी ज्यादा समय का रिकॉर्ड टूट गया है। दिल्ली में भारी बरसात और मौसम विभाग की चेतावनियों को देखते हुए सोमवार को दिल्ली के सभी स्कूलों को एक दिन के लिए बंद करने का फैसला किया गया है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने खुद इसका ऐलान किया है।

बारिश के मद्देनजर स्कूल बंद

मौसम विभाग का अनुमान है कि दिल्ली-एनसीआर वालों को अभी बारिश से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. रविवार को भी भारी बारिश होनेके बाद प्रशासन अलर्ट पर है। भारी बारिश के कारण राष्ट्रीय राजधानी के कई इलाकों में जलभराव, पेड़ उखड़ने, वाहनों के खराब होने और यातायात जाम की समस्या उत्पन्न हुई। दिल्ली के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। माना जा रहा है कि सोमवार को भी दिल्ली-एनसीआर में जबरदस्त बारिश हो सकती है। लिहाजा खुद दिल्ली के सीएम ने ट्वीट कर स्कूल बंद (School Close Due to Rain)  करने का ऐलान किया है। अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि ‘दिल्ली में पिछले 2 दिनों से हो रही मूसलाधार बरसात और मौसम विभाग की चेतावनियों को ध्यान में रखते हुए कल दिल्ली के सभी स्कूलों को एक दिन के लिए बंद किया जा रहा है।’

ट्वीट यहां देखें :-

 

इससे पहले दिल्ली में भारी बारिश के मद्देनजर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सभी सरकारी अधिकारियों की रविवार की छुट्टी रद्द कर दी और उन्हें प्रभावित क्षेत्रों में जाने का निर्देश दिया। केजरीवाल ने यह भी कहा कि दिल्ली कैबिनेट के मंत्री और महापौर शेली ओबराय भी राष्ट्रीय राजधानी में ‘समस्याग्रस्त क्षेत्रों’ का दौरा करेंगी। दिल्ली के अधिकांश इलाके पानी में डूबते नजर आ रहे हैं। जलभराव की वजह से सामान्य जीवन काफी प्रभावित हो गया है। दिल्ली की सड़कों पर ट्रैफिक जाम की समस्या भी काफी बढ़ गई है। मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार सुबह से जारी बरसात ने दिल्ली में 41 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। सुबह साढ़े आठ बजे तक 153 मिमी वर्षा दर्ज की गई।

गौतमबुद्ध नगर में भी स्कूल बंद

दिल्ली से सटे नोएडा का भी बारिश से बुरा हाल है। यहां के कई सड़कों पर वाटर लॉगिंग है साथ ही कई जगहों से बारिश की हैरान करने वाली तस्वीरें सामने आई है। मिली जानकारी के मुताबिक गौतमबुद्ध नगर प्रशासन ने भी 10 जुलाई यानी सोमवार को स्कूल बंद रखने का फैसला किया है। बारिश के कारण क्लास 1 से 12 तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे। जिला मजिस्ट्रेट मनीष कुमार वर्मा ने निर्देश के बाद स्कूल बंद रखने का फैसला किया गया है।

यह भी पढ़ें:-

Noida School News: टीचर को मिली स्टूडेंट को पनिशमेंट देने की सजा, शिकायत के बाद खत्म हुई नौकरी

गुरुग्राम में भी स्कूल बंद

दिल्ली से सटे गुरुग्राम में भी आफत की बारिश जारी है। यहां भी स्थानीय प्रशासन हाई अलर्ट पर है। सावधानी बरतते हुए गुरुग्राम प्रशासन ने सोमवार को सभी स्कूल को बंद करने का फैसला किया है। इसके साथ ही कॉर्पोरेट कंपनियों को भी वर्क फ्रॉम होम करवाने की सलाह दी गई है।

गाजियाबाद में भी स्कूल बंद

एक ओर बारिश से बच्चों को स्कूल जाने में दिक्कत हो रही है। वहीं कांवड़ मेले के चलते सड़कों पर लगातार बन रही अव्यवस्था की स्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन ने स्कूलों को लेकर रविवार को बड़ा फैसला जारी किया है। प्रशासन ने एक से लेकर 12वीं तक के स्कूलों को 12 से 16 जुलाई तक बंद रखने की घोषणा की है। इसे लेकर आदेश जारी कर दिया गया है। बता दें कि मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश की संभावना जताई है। ऐसे में इसे संज्ञान में लेते हुए जिला प्रशासन ने स्कूलों की छुट्टी कर दी है। आदेश के मुताबिक, भारी बारिश की संभावना के मद्देनजर 1 से लेकर 12वीं तक के स्कूल 10 और 11 जुलाई को बंद रहेंगे। इसके अलावा कांवड़ यात्रा की वजह से 12 से 16 जुलाई तक स्कूलों की छुट्टी रहेगी। इस प्रकार से जिले में 10 से लेकर 16 जुलाई तक स्कूलों में अवकाश रहेगा।

यह भी पढ़ें:-

Uproar Over Dog In Lift: तुम्हारी बीवी से बेहतर हूं…, सोसायटी लिफ्ट में कुत्ते को ले जा रही महिला ने कपल से की बहस, सामने आया वीडियो

Leave a Reply

Your email address will not be published.