July 17, 2024, 10:31 pm

Uttar Pradesh IAS Transfer : यूपी में IAS अफसरों का ट्रांसफर, इन्हें मिला ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की जिम्मेदारी

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday July 9, 2023

Uttar Pradesh IAS Transfer : यूपी में IAS अफसरों का ट्रांसफर, इन्हें मिला ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की जिम्मेदारी

Uttar Pradesh IAS Transfer: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार एक बार फिर एक्शन में है। इसी एक्शन के तहत एक बार फिर राज्य के वरिष्ठ IAS अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है। शन‍िवार देर रात सरकार ने चार वर‍िष्‍ठ अध‍िकार‍ियों का तबादला किया है। इसमें अपर सच‍िव से लेकर कम‍िश्‍नर तक को इधर से उधर क‍िया गया है।

किस-किस का ट्रांसफर

गोरखपुर के मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी को ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण का सीईओ (Greater Noida Authority New CEO) बनाया गया है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी का अतिरिक्त प्रभार अभी तक नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी के पास था। गोरखपुर के मंडलायुक्त का अतिरिक्त प्रभार फिलहाल जिलाधिकारी (Uttar Pradesh IAS Transfer) गोरखपुर को दिया गया है। जल्दी ही नए मंडलायुक्त की तैनाती की जाएगी। सचिव नगर विकास रंजन कुमार का तबादला सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य के पद पर कर दिया गया है। सचिव स्वास्थ्य रविंद्र कुमार को सचिव नगर विकास बनाया गया है। इससे पहले शुक्रवार को राज्य के औद्योगिक विकास आयुक्त मनोज कुमार सिंह को यूपीडा के सीईओ नियुक्त किया गया। यूपीडा के सीईओ नरेंद्र भूषण को हटा दिया गया है।

रितु माहेश्वरीका बोझ हल्का

करीब आठ महीने बाद ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को स्थायी सीईओ मिल गया है। रितु माहेश्वरी से ये जिम्मेदारी वापस ले ली है। हालांकि वह नोएडा प्राधिकरण की सीईओ बनी रहेंगी। दरअसल पिछले दिनों किसानों के दो महीने से अधिक समय तक चले धरने को समाप्त कराने को लेकर प्राधिकरण स्तर से कोई प्रयास नहीं किए गए थे।

कौन हैं रवि कुमार एन जी

आईएस रवि कुमार एन जी साल 2004 बैच के आईएएस अफसर है। रवि कुमार ने आईएएस की सेवा शुरुआत यूपी के झांसी से की थी। वह अभी तक फिरोजाबाद, आगरा, लखनऊ, मथुरा, गोरखपुर, उन्नाव और अंबेडकरनगर आदि जनपदों में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। योगी आदित्यनाथ की सरकार ने उन्हें वर्ष 2020 बीच में यूपी पर्यटन, संस्कृति एवं धार्मिक संबंध में सचिव नियुक्त किया। इसके अलावा यूपी में पर्यटन विभाग में वह महानिदेशक के पद पर तैनात है। आईएएस एनजी के पास संभागीय आयुक्त की भी जिम्मेदारी है। वह मूल रूप से कर्नाटक के रहने वाले हैं।

यूपी में 4 वरिष्ठ IAS अध‍िकार‍ियों का तबादला
  • सचिव नगर विकास रंजन कुमार का तबादला सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य के पद पर भेजा गया है।
  • सचिव स्वास्थ्य रविंद्र को सचिव नगर विकास बनाया गया है ।
  • डीएम गोरखपुर कृष्णा करुणेश को मंडलायुक्त का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।
  • गोरखपुर के मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को सीईओ बनाया गया।
यह भी पढ़ें:-
https://gulynews.com/agra-loan-fraud-taken-from-app-company-15274-2/

Leave a Reply

Your email address will not be published.