June 23, 2024, 7:12 pm

lift accident: इस सोसायटी में लिफ्ट में फंसे लोग, सेक्रेटरी ने कहा- लिफ्ट पहले भी खराब होती थी…

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday August 12, 2023

lift accident: इस सोसायटी में लिफ्ट में फंसे लोग, सेक्रेटरी ने कहा- लिफ्ट पहले भी खराब होती थी…

lift accident: नोएडा की बड़ी-बड़ी सोसायटियों में लिफ्ट के खराब होने से बड़े-बड़े हादसे होते रहते है.  इसके बावजूद कोई जिम्मेदार इस ओर ध्यान देने को तैयार ही नहीं है. शिकायत करने पर जवाब मिलता है कि- लिफ्त पहले भी खराब होती थी या इलेक्ट्रॉनिक चीज है खराब होती रहती है… ये में नहीं खुद शिकायतकर्ताओं का कहना है. लिफ्ट खराब होने का ताजा मामला नोएडा के हाइड पार्क सोसाइटी (Hyde Park Society) का है. इस सोसायटी की लिफ्ट में बीती शाम करीब 6:20 एक बुजुर्ग (70) जो पार्किंसंस रोग और अस्थमा से गुजर रहे है वो मौजूद थे. वो पहले 14 मिनट तक लिफ्ट में फंसे उसके बाद दोबारा 10 मिनट लिफ्ट में फंसे रहें. वो व्हीलचेयर पर थे उनके साथ उनका अटेंडेंट और 2 लोग और मौजूद थे. जिसके बाद से सभी काफी डरे हुए है. हालांकि लिफ्ट खराब होने की ये कोई पहली घटना नहीं है.

क्या है पूरा मामला ?

नोएडा की सेक्टर-78 के हाइड पार्क सोसाइटी (Hyde Park Society) के D-टावर में में बीती शाम अचानक लिफ्ट खराब हो गई. उस वक्त लिफ्त में 4 लोग मौजूद थे, जिसमें एक 70 साल के बुजुर्ग जो व्हीलचेयर में थे और पार्किंसंस रोग और अस्थमा से पीड़ित है उनके साथ उनका अटेंडेंट और 2 लोग और मौजूद थे. ये लिफ्ट से जा रहे थे तभी अचानक लिफ्ट रूक गई  और ये सभी फंस गए. 14 मिनट फंसे रहने के बाद इसकी जानकारी मिली तो लिफ्टमैन ने इन्हें बाहर निकाला और आगे कहा कि अब लिफ्ट चलने लग गई है आप जा सकते हो. जैसे ही दोबारा सभी लोग गए लिफ्ट एक बार फिर से रूक गई. जिस कारण सभी लोग 10 मिनट और फंसे रहे. जिससे सोसायटी वालों में काफी गुस्सा है.

यहा देखें मेल-

HEIGHTS OF MALFUNCTION IN D TOWER LIFT AND HUMAN INSENSITVITY (1)

शिकायर्तकर्ता ने मामले को लेकर एक मेल हाइड पार्क सोसाइटी के प्रेसिडेंट, सेक्रेटरी को भेजा है. जिसमें कार्रवाई करने की बात कही गई है. उन्होंने कहा कि उनके पिता शुक्रवार शाम लिफ्ट में फंस गए थे, जिन्हें पार्किंसंस और अस्थमा है. लिफ्ट में होने वाली घटनाओं से कोई सबक नहीं ले रहा है. मेरे पिता के साथ-साथ 3 अन्य लोग भी लिफ्ट में फंसे थे. मामले में कार्रवाई करते हुए मैने मेंटेनेंस डिपार्टमेंट 2225 में कॉल किया और साथ ही प्रमोद पांडे को कॉल किया जिनका नाम लिफ्ट के अंदर लिखा था लेकिन वो छुट्टी पर थे. जिसके बाद उन्होंने दिनेश नेगी जो सोसायटी के प्रेसिडेंट है उन्हें कॉल किया पर उन्होंने कॉल नहीं उठाया. जिसके बाद उन्होंने अजय पांडे को कॉल किया जो सोसायटी के सेक्रेटरी है लेकिन उन्होंने समस्या की गंभीरता को ना समझते हुए घटना की जानकारी मांगने लग गए. साथ ही अजय पांडे ने कहा कि लिफ्ट पहले भी खराब होती थी…शिकायर्तकर्ता ने कार्रवाई की मांग की है.

ये भी पढ़ें-

lift accident: इस सोसायटी में लिफ्ट में फंसे बच्चे और बुजुर्ग, मचा हड़कंप

पहले भी हुए है हादसे

एनसीआर में बार-बार ऐसे हादसों से भी सोसाटियों का प्रबंधन सबक नहीं ले रहा है.इससे पहले तीन अगस्त को नोएडा में सेक्टर-137 स्थित पारस टियेरा सोसाइटी में बड़ा हादसा हुआ था. जिसमें 50 मिनट तक लिफ्ट में फंसने से सुशीला देवी (70) की मौत हो गई थी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.