May 14, 2024, 4:38 pm

lift accident: लिफ्ट हादसे में शिकायतकर्ता के आरोपों को ठहराया झूठा, सेक्रेटरी ने बोली बड़ी बात…

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday August 12, 2023

lift accident: लिफ्ट हादसे में शिकायतकर्ता के आरोपों को ठहराया झूठा, सेक्रेटरी ने बोली बड़ी बात…

lift accident: नोएडा की हाइड पार्क सोसाइटी (Hyde Park Society) में लिफ्ट खराब होने की बात सामने आई थी, जिस खबर को गली न्यूज की टीम ने गंभीरता से उठाया था. हाइड पार्क सोसाइटी में लिफ्त खराब होने से उसमें 4 लोग फंस गए थे, जिसमें एक 70 साल के बुजुर्ग जो व्हीलचेयर में थे और पार्किंसंस रोग और अस्थमा से पीड़ित है और उनके साथ उनका अटेंडेंट और 2 लोग और मौजूद थे. मामले में बुजुर्ग के बेटे आशुतोष गर्ग ने सोसायटी के सेक्रेटरी अजय पांडे पर गंभीर आरोप लगाए थे. आशुतोष गर्ग ने कहा कि उन्होंने मौके पर सेक्रेटरी अजय पांडे को कॉल किया लेकिन अजय पांडे ने कोई गंभीरता नहीं दिखाई.

आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने सेक्रेटरी अजय पांडे को कॉल किया लेकिन उन्होंने लिफ्ट की घटना पर कोई गंभीरता नहीं दिखाई और घटना की जानकारी मांगते हुए समय बर्बाद करने लगे. साथ ही अजय पांडे ने कहा कि लिफ्ट पहले भी खराब होती थी. जिसको लेकर अब सेक्रेटरी अजय पांडे ने इसका जवाब दिया है और शिकायतकर्ता आशुतोष गर्ग को झूठा करार दिया है.

सेक्रेटरी अजय पांडे ने क्या कहा?

सेक्रेटरी अजय पांडे ने कहा कि उन्हें आशुतोष गर्ग का कॉल आया था, कॉल में उन्होंने कहा कि उनके पिता लिफ्ट में फंसे है. जिसके बाद मैंने उनसे सवाल किया कि मौके पर कोई टीम आई या नहीं. क्योंकि अगर कोई टीम मौके पर नहीं पहुंची तो उनकी पहली जिम्मेदारी है कि वो पहले लिफ्ट में फंसे लोगों को बाहर निकाले. जिसके बाद आशुतोष गर्ग ने उनसे कहा कि टीम ने सभी को बाहर निकाल लिया है लेकिन बाहर निकालने में पूरे 20 मिनट लगे है जबकि CCTV फुटेज में साफ देखा जा रहा है कि लिफ्ट में फंसे लोगों को बाहर निकालने में 7-8 मिनट लगे है. उन्होंने आगे कहा कि इसी लिफ्ट की सर्विस कोन 4 अगस्त को की है. जिसकी रिपोर्ट रेजिडेंट को साझा की गई है. 

उन्होंने आगे कहा कि घटना की शिकायत के बाद मौके पर सर्विस कोन के सीनियर स्टाफ को बुलाया गया. साथ ही जिन्होंने  लिफ्ट की सर्विस की थी उस स्टाफ के खिलाफ मौके पर एक्शन लेने को कहा गया है. उन्होंने कहा कि आशुतोष गर्ग का कहना की 20 मिनट तक लिफ्ट बंद थी यह झूट है. इस मामले में सर्विस कोन को ईमेल भेजा गया है कि वो दोबारा रिपोर्ट जमा करें. अगर ऐसा नहीं किया गया तो उनके ऊपर कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें-

lift accident: इस सोसायटी में लिफ्ट में फंसे लोग, सेक्रेटरी ने कहा- लिफ्ट पहले भी खराब होती थी…

सेक्रेटरी अजय पांडे ने कहा कि हाइड पार्क सोसाइटी (Hyde Park Society) के AOA अपने हर सोसायटी निवासी के साथ खड़ें है. 

क्या है पूरा मामला ?

नोएडा की सेक्टर-78 के हाइड पार्क सोसाइटी (Hyde Park Society) के D-टावर में में बीती शाम अचानक लिफ्ट खराब हो गई. उस वक्त लिफ्त में 4 लोग मौजूद थे, जिसमें एक 70 साल के बुजुर्ग जो व्हीलचेयर में थे और पार्किंसंस रोग और अस्थमा से पीड़ित है उनके साथ उनका अटेंडेंट और 2 लोग और मौजूद थे. ये लिफ्ट से जा रहे थे तभी अचानक लिफ्ट रूक गई  और ये सभी फंस गए. 14 मिनट फंसे रहने के बाद इसकी जानकारी मिली तो लिफ्टमैन ने इन्हें बाहर निकाला और आगे कहा कि अब लिफ्ट चलने लग गई है आप जा सकते हो. जैसे ही दोबारा सभी लोग गए लिफ्ट एक बार फिर से रूक गई. जिस कारण सभी लोग 10 मिनट और फंसे रहे. जिससे सोसायटी वालों में काफी गुस्सा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.