May 21, 2024, 1:03 pm

Precious Diamond found: पन्ना की खदान में मिल गया बेशकीमती हीरा, नोएडा के पति-पत्नी की चमकी किस्मत, जानें कीमत

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday August 1, 2023

Precious Diamond found: पन्ना की खदान में मिल गया बेशकीमती हीरा, नोएडा के पति-पत्नी की चमकी किस्मत, जानें कीमत

Precious Diamond found: कहते हैं जब भगवान देता है तो छप्पर फाड़ कर देता है. कुछ ऐसा ही हुआ है नोएडा की एक दंपत्ति के साथ . भाग्य इतना प्रबल हुआ कि ये दंपत्ति देखते ही देखते करोड़ों के मालिक बन गया. खास बात ये है कि यह दंपत्ति महज कुछ साल में ही अपनी किस्मत पलट दी. हीरे की चमक ने इस दंपत्ति की किस्मत भी चमका दी.

क्या है पूरा माजरा

मध्य प्रदेश का पन्ना जिला हमेशा से अपने हीरों की खदानों के लिए प्रसिद्ध रहा है. यहां की धरती ने कई लोगों को रंक से राजा बना दिया. इस धरती का इतिहास में भी कई जगहों पर वर्णन मिलता है. अब एक बार फिर पन्ना जिले की धरती ने एक परिवार की किस्मत चमका दी है. दरअसल उत्तर प्रदेश के नोएडा की रहने वाली मीना सिंह और उनके पति राणा प्रताप सिंह को बेशकीमती हीरा (Precious Diamond found) हाथ लगा है. ये हीरा 8.01 कैरेट का है. इस हीरे की अनुमानित लागत करीब 40 लाख लगाई जा रही है. मिली जानकारी के मुताबिक, दोनों पति-पत्नी अभी तक पन्ना की धरती से 11 हीरे प्राप्त कर चुके हैं.

नोएडा में कारोबार छोड़ पन्ना शिफ्ट हुआ परिवार

दरअसल नोएडा के रहने वाली मीना सिंह और उनके पति राणा प्रताप सिंह का नोएडा में अच्छा खासा कारोबार था. मगर अब पूरा परिवार मध्य प्रदेश के पन्ना में शिफ्ट हो चुका है. इसकी वजह भी हीरा ही है. इस बार उन्हें 8.01 कैरेट का अनोखा हीरा हाथ लगा है, जिसकी लागत करीब 40 लाख बताई जा रही है.

मिली जानकारी के मुताबिक, अब तक इन पति-पत्नी को यहां 11 हीरे मिल चुके हैं. अब ये दोनों यहां आकर हीरा खदानों में खनन के कार्यों में जुट गए हैं. इसमें इन्हें सफलता भी हासिल हुई है. दोनों को अब तक 11 हीरे मिल चुके हैं.

1.5 साल में ही करोड़पति हुआ परिवार

हीरा खदानों में खनन के दौरान इन पति-पत्नी को अब तक जो हीरे मिले हैं, उससे ये परिवार पिछले 1.5 सालों में ही करोड़पति हो गया है. मिली जानकारी के अनुसार नोएडा उप्र के निवासी राणा प्रताप सिंह ने अपने कुछ दोस्तों के कहने पर साल 2021 में पन्ना आकर हीरा खदान लगाने का काम शुरू किया था. तभी से उनकी किस्मत बदलती चली गई.

बताया जा रहा है कि इस बार इन्हें जो 8.01 कैरेट का बेशकीमती हीरा मिला है, वह पन्ना के जरुआपुर गांव की उथली हीरा खदान से मिला है. यह खदान उन्होंने जरुआपुर गांव के निवासी किसान विमल सरकार के खेत मे लगाई थी. इस खदान में खेत मालिक विमल, सरकार 20% के पार्टनर हैं. बता दें कि करीब तीन माह की मेहनत के बाद यह हीरा मिला है. इस हीरो को फिलहाल हीरा कार्यालय पहुंचकर जमा करवा दिया गया है.

इस मामले पर (खनिज एवं हीरा अधिकारी पन्ना) रवि पटेल का कहना है कि जरुआपुर की उथली हीरा खदान से हीरा प्राप्त हुआ है. यह हीरा उज्जवल क्वालिटी का 8.1 कैरेट का हीरा है. इस हीरे को अगली हीरा नीलामी में खुली बोली के लिए रखा जाएगा. बता दें कि इससे पहले करीब चार दिन पूर्व एक किसान को करीब सात केरेट्स का हीरा मिला था, जिसे उसने अपने नौ साथियों के साथ हीरा कार्यालय पहुंचा कर हीरे को जमा कराया था.

यह भी पढ़ें:-

Haryana Nuh Violence: 5 की मौत, नूंह में 2 दिन का कर्फ्यू, 6 जिलों में धारा 144, भरतपुर में भी अलर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.