April 28, 2024, 5:20 am

Actor Akshay Kumar: इंडिपेंडेस डे पर अभिनेता “अक्षय कुमार” ने शेयर की गुड न्यूज, ट्वीट कर जताई खुशी

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday August 15, 2023

Actor Akshay Kumar: इंडिपेंडेस डे पर अभिनेता “अक्षय कुमार” ने शेयर की गुड न्यूज, ट्वीट कर जताई खुशी

Actor Akshay Kumar: बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Bollywood actor Akshay Kumar) ने 77वें इंडिपेंडेस डे पर फैंस को बड़ी न्यूज दी है. उन्हें भारत की नागरिकता मिल गई है. अक्षय कुमार को भारत का पासपोर्ट मिला है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा- दिल और सिटीजनशिप दोनों हिंदुस्तानी. अक्षय के पास पहले कनाडा की नागरिकता थी. फिर से भारत की नागरिकता पाकर एक्टर काफी खुश हैं. फैंस सोशल मीडिया पर एक्टर को बधाई दे रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक, काफी समय से अक्षय कुमार भारत की नागरिकता लेने की कोशिश कर रहे थे. क्योंकि उनके पास भारतीय नागरिकता नहीं थी. इसलिए एक्टर को काफी आलोचना झेलनी पड़ रही थी. सोशल मीडिया पर अक्षय को लोग कनाडा कुमार का टैग देते थे. एक्टर को ट्रोल करते हुए लोग उनकी फिल्मों पर साधते थे. लोग कहते थे- आप इंडिया में काम करते हैं. यहां आपकी कमाई होती है. लेकिन भारत की नागरिकता आपके पास नहीं है. आप दूसरे देश की नागरिकता रखते हैं. नागरिकता विवाद पर कई बार एक्टर ने अपनी सफाई देते हुए कहा था कि उनका दिल हिंदुस्तानी है.

कई मीडिया इंटरव्यूज में अक्षय ने कनाडा की सिटीजनशिप को लेकर हुई ट्रोलिंग पर रिएक्ट किया था. एक इंटरव्यू में खिलाड़ी कुमार ने कहा था- “भारत मेरे लिए सबकुछ है. मैंने जो भी कमाया है, यहां रहकर कमाया है. और मैं खुद को खुशनसीब मानता हूं कि मुझे लौटाने का मौका मिला है. मुझे खराब लगता है जब लोग मेरी नागरिकता पर सवाल खड़े करते हैं. वह किसी भी बारे में कुछ नहीं जानते. बस बातें बनाते हैं. सबसे ज्यादा मुझे यह खराब लगता है जब लोग मुझे कैनेडियन कुमार कहकर बुलाते हैं.

ये भी पढ़ें-

Varanasi news: IIT BHU के स्टूडेंट ने फांसी लगाकर दी जान, जांच में पुलिस

कैसे अक्षय को मिली थी कनाडा की सिटीजनशिप?

अक्षय कुमार ने बताया था 1990-2000 के दशक में उनकी फिल्में बैक टू बैक फ्लॉप हो रही थीं. उनकी लगातार 15 मूवीज पिटी थीं. खराब बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की वजह से अक्षय ने कनाडा जाकर काम करना शुरू किया और वहां की नागरिकता के लिए अप्लाई किया था. इंटरव्यू में एक्टर ने कहा था- “मैंने सोचा कि भाई, मेरी फिल्में चल नहीं रही हैं और मुझे काम करते रहना है. मैं कनाडा काम करने के लिए गया था. मेरा एक दोस्त कनाडा में था. उसने मुझे कहा कि यहां आ जा और इस दौरान मैंने कनाडा की नागरिकता के लिए अप्लाई किया.

मेरे पास केवल दो फिल्में बची थीं  जो रिलीज होनी बाकी थीं. यह मेरी खुशकिस्मती थी कि दोनों ही बची हुई फिल्में मेरी सुपरहिट हो गईं. मेरे दोस्त ने कहा कि अब तू वापस चला जा. दोबारा काम शुरू कर. मुझे कुछ और फिल्में मिलीं और उसके बाद से मैं नहीं रुका. काम करता चला गया. मैंने कभी सोचा भी नहीं कि मुझे यह पासपोर्ट बदलवा लेना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.