April 29, 2024, 4:12 pm

Smart Watch News: स्टार्टअप की नई पहल, बच्चों को मोबाइल से दूर रखने के लिए बनाई स्मार्ट वॉच

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday March 20, 2024

Smart Watch News: स्टार्टअप की नई पहल, बच्चों को मोबाइल से दूर रखने के लिए बनाई स्मार्ट वॉच

Smart Watch News: आज के दौर में बच्चों में बचपन से ही मोबाइल की लत लग जाती है। जिसे छुड़वाना पेरेंट्स के लिए बहुत मुश्किल होता है। इसके अलावा बच्चों में ऑनलाइन पढ़ाई, ऑनलाइन क्लासेज अटेंड करने के लिए भी मोबाइल का इस्तेमाल किया जाता है। जिसकी वजह से बच्चों को छोटी उम्र से ही मोबाइल देना जरूरी हो जाता है। लेकिन इस समस्या का विकल्प नोएडा की स्टार्ट अप ने ढूंढ लिया है। स्टार्ट अप की टीम ने एक स्मार्ट वॉच बनाई है जो बच्चों को मोबाइल से दूर रखने में मददगार है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, नोएडा में बच्चों को (Smart Watch News) ऑनलाइन गेम और मोबाइल के नशे से दूर रखने के लिए नई पहल की गई है। यहां स्थित एक स्टार्ट अप ने जीडी गोयंका स्कूल, सेक्टर 50 के निर्देशन में बच्चों के लिए एक स्मार्ट वॉच का अविष्कार किया है। यह बच्चों को सोशल मीडिया और ऑनलाइन गेम से दूर रखने में सहायक है। इसके लिए wachMe की स्मार्ट वॉच के स्टूडेंट्स को प्रथम पुरुस्कार दिया गया। इस दौरान 5 किलोमीटर की दौड़ का आयोजन भी किया गया जिसमे wachMe के स्टूडेंट प्रथम आए थे। इस अवसर पर WachMe के के संस्थापक वैभव श्रीवास्तव ने WachMe के बारे में उपस्थित स्टूडेंट्स और टीचर्स को इसकी खूबियों के बारे जानकारी दी।

यह भी पढ़ें…

Govt. on Kamala Market: ‘कनॉट प्लेस’ की तर्ज पर ये बाजार भी होगा गुलजार, सरकार ने लिया बड़ा फैसला

क्या है WachMe?

WachMe WachMe बच्चों की सुरक्षा और सोशल मीडिया एवं मोबाइल गेम के नशे को दूर करने के लिए एक नूतन और आत्म- निर्भर स्मार्ट वॉच है । WachMe को मोबाइल की जगह इस्तेमाल किया जा सकता है । इसमें  सुरक्षा फीचर्स के साथ साथ AI Edtech फीचर्स भी उपलब्ध हैं । WachMe से बच्चे  इंग्लिश, हिंदी, बंगाली, मराठी, गुजराती, तमिल, तेलगू और मलयालम बोलकर सीख सकते हैं। साथ ही फ्रेंच, जर्मन, स्पेनिश और चाइनीज को भी सीखने के फीचर्स उपलब्ध हैं। इन भाषाओं को सवाल, जवाब के माध्यम से आसानी से सीखा जा सकता है। इसके अलावा WachMe अपनी वेबसाइट www.wachme के अतिरिक्त amazon और flipcart पर भी उपलब्ध है। जहां से पेरेंट्स आसानी से अपने बच्चों लिए इसे खरीद सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.