May 6, 2024, 2:12 am

ऐसा रसगुल्ला नहीं खाया होगा आपने, ग्रीन चिल्ली वाला चटपटा रसगुल्ला

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday March 14, 2022

ऐसा रसगुल्ला नहीं खाया होगा आपने, ग्रीन चिल्ली वाला चटपटा रसगुल्ला
 रसगुल्ला का नाम सुनकर आखिर किसके मुंह पानी नहीं आता होगा। जितना ये दिखने में खूसूरत लगता है उतना ही खाने में स्वादिष्ट। आपने कई जगह के रसगुल्ले खाएं होंगे लेकिन पटना के रसगुल्ला सभी रसगुल्ले से हट कर हैं। चौंकिए मत क्योंकि इसे मीठी चासनी की जगह ग्रीन चिली कलर के रस में जो पकाया जाता है। रसगुल्ले के साथ आपको ग्रीन चिली भी मिलेगी। मिर्च भी शिमला वाली नहीं, बल्कि बिहार वाली। एकदम तीखी मिर्ची।
तीखा रसगुल्ला बनाने का कॉन्सेप्ट कहां से आया ?
जानकारी के मुताबिक एक दिन रेस्टोरेंट के मालिक दीपक अपने मिठाई बनाने वाले कारीगर के साथ बैठे हुए थे।  तब इस पर चर्चा चल रही थी। रोज मिठाई, सादा मिठाई, गुड़ मिठाई बना रहे हैं तो क्यों नहीं मिर्ची रसगुल्ला बनाया जाए। बस यह आईडिया क्लिक किया और मीठी रसगुल्ला के जगह तीखा रसगुल्ला आ गया। इस रसगुल्ला का स्वाद www.gulynews.com की रिपोर्टर ने लिया तो पता चला कि इसमें ग्रीन मिर्च का फ्लेवर है तीखा वाला, पीछे से मीठा स्वाद भी मुंह में घुल जाता है।
अब जब रसगुल्ला तैयार हो गया है तो यह कस्टमर्स को भी काफी रास आ रहा है। टीनेजर्स को हमेशा बदलाव पसंद है, इसलिए वे इसे सबसे ज्यादा पसंद कर रहे हैं।
दरअसल, दीपक स्वाद के बारे में कहते हैं कि रसगुल्ले का मूल गुण उसकी मिठास है, वह इसमें है। मिठास के साथ-साथ थोड़ा ‘तीखापन’ भी इसमें आ गया है। यह चटपटा स्वाद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.