May 13, 2024, 5:36 am

Slogans Against Hindu : केरल में सरेआम लगे हिंदू विरोधी नारे.. हिंदुओं को दी जिंदा जला देने की धमकी, केस दर्ज लेकिन कार्रवाई का इंतजार

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday July 26, 2023

Slogans Against Hindu : केरल में सरेआम लगे हिंदू विरोधी नारे.. हिंदुओं को दी जिंदा जला देने की धमकी, केस दर्ज लेकिन कार्रवाई का इंतजार

Slogans Against Hindu: केरल से सोशल मीडिया पर वायरल है. इस वीडियो के सामने आने के बाद हंगामा मचा है. हिंदू संगठनों से जुड़े लोग बेहद गुस्से में हैं और वीडियो में दिख रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

क्या है मामला ?

मुस्लिम लीग की यूथ विंग IUML ने केरल के कासरगोड में एक रैली (provocative-slogans-iuml) निकाली थी. इस रैली के दौरान न केवल हिंदू विरोधी नारे (Slogans Against Hindu) लगाए गए बल्कि उन्हें मंदिरों के सामने लटकाने और जिंदा जलाने की धमकी दी गई. इस बारे में बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने भी एक ट्वीट किया है और इस बहाने कांग्रेस पर निशाना साधा है. बता दें कि केरल में कांग्रेस के साथ गठबंधन में है मुस्लिम लीग .

अमित मालवीय ने ट्वीट कर क्या कहा

बीजेपी  के राष्ट्रीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के प्रभारी अमित मालवीय ने एक ट्वीट में आरोप लगाया, ‘‘कांग्रेस की सहयोगी मुस्लिम लीग की युवा शाखा ने केरल के कासरगोड में एक रैली निकाली और हिंदू विरोधी नारे लगाए तथा उन्हें (हिन्दुओं को) मंदिरों के सामने लटकाने और जिंदा जलाने की धमकी दी… अगर पिनाराई सरकार उनका समर्थन नहीं कर रही होती तो वे इतना आगे बढ़ने की हिम्मत नहीं करते।” उन्होंने पूछा, ‘‘क्या केरल में हिंदू और ईसाई सुरक्षित हैं?”

 

पुलिस ने क्या कहा

केरल के कासरगोड जिले में एक मार्च के दौरान भड़काऊ नारे लगाने के आरोप में 300 से ज्यादा लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया जिनमें अधिकतर इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) की युवा शाखा के सदस्य हैं. मणिपुर में हिंसा के पीड़ितों के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए मंगलवार को यहां पास में कांजनगाड़ में यूथ लीग ने एक मार्च का आयोजन किया था जिस दौरान कथित रूप से नारे लगाए गए.

300 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

होसदुर्ग थाने के एक अधिकारी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कांजनगाड़ मंडल अध्यक्ष की शिकायत के आधार पर यूथ लीग के मार्च में शिरकत करने वाले 300 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. अधिकारी ने बताया कि उन के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153- ए के तहत मामला दर्ज किया गया है, चौंकाने वाली बात यह है इस मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.

धारा 153- A क्या है

भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 153A ‘धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास, भाषा, आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देने और सद्भाव बिगाड़ने’ के मामले में लगाई जाती है. इसमें 3 साल तक के कारावास, या जुर्माना, या दोनों का प्रावधान है. इसे 1898 में अधिनियमित किया गया था और मूल दंड संहिता का हिस्सा नहीं था. संशोधन के समय, वर्ग द्वेष को बढ़ावा देना राजद्रोह के अंग्रेजी कानून का एक हिस्सा था, लेकिन भारतीय कानून में शामिल नहीं था.

विश्व हिंदू परिषद ने भी निशाना साधा

विश्व हिंदू परिषद ने भी इस वीडियो के सामने आने के बाद तीखी प्रतिक्रिया दी है. विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय संयुक्त महामंत्री डॉ सुरेंद्र जैन ने कांग्रेस पर अटैक करते हुए पूछा है कि मंदिरों के बाहर हिन्दुओं को फांसी देने की धमकी देने वाले क्या मोपलाओं के द्वारा किए गए नरसंहार को दोहराना चाहते हैं? उन्होंने कहा कि मुस्लिम समाज के अंदर आक्रामकता निर्माण की जा रही है. हिन्दुओं की धार्मिक यात्राओं पर, हमले किए जा रहे हैं, कांवड़ यात्राएं हों या रामनवमी की शोभा यात्रायें इन पर हमले किए गए हैं. रोजाना देश में कहीं न कहीं से किसी न किसी जिहादी के द्वारा हिन्दू समाज के ऊपर हमले होते हुए दिखाई दे रहे हैं. इसके लिए मुस्लिम वोट बैंक को पाने की होड़ में जो मुसलमानों को भड़काते हैं वही जिम्मेदार हैं।इस भड़काऊ भाषण पर अभी तक राहुल गाँधी समेत किसी भी काँग्रेस नेता ने इसका खंडन नहीं किया और न ही इसका विरोध किया है. अभी तक केरल सरकार ने भी इन अपराधियों पर कोई सख्त कार्रवाई नहीं की.

क्या कार्रवाई हुई

वहीं, यूथ लीग के प्रदेश महासचिव पीके फिरोज़ ने कहा कि भड़काऊ नारा लगाने वाले कार्यकर्ता को संगठन से निष्कासित कर दिया गया है. फिरोज़ ने एक बयान में कहा कि कांजनगाड़ नगर पालिका के अब्दुल सलाम को यूथ लीग से निष्कासित कर दिया गया क्योंकि उन्होंने जो नारा लगाया था वह दल की विचारधारा के खिलाफ हैं. केरल में कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्षी यूडीएफ के प्रमुख घटक मुस्लिम लीग तथा उसकी छात्र इकाई की आलोचना करते हुए, बीजेपी ने आरोप लगाया कि भड़काऊ नारे माकपा के नेतृत्व वाली एलडीएफ सरकार के समर्थन से लगाए गए हैं.

 

यह भी पढ़ें:-

Student Jumped First Floor: मैं हूं स्पाइडर मैन…पहली मंजिल से कूदा छात्र, सीसीटवी में कैद हुई घटना

Leave a Reply

Your email address will not be published.