May 2, 2024, 9:20 pm

CM केजरीवाल ने 150 नई इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाई, इतने दिनों तक मुफ्त करें यात्रा

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday May 24, 2022

CM केजरीवाल ने 150 नई इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाई, इतने दिनों तक मुफ्त करें यात्रा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) आईपी डिपो से आज मंगलवार को 150 नई इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाई. इसके बाद डीटीसी के बेड़े में इलेक्ट्रिक बसों की संख्या बढ़कर 152 हो जाएगी. इन बसों में सीसीटीवी कैमरे, जीपीएस, 10 पैनिक बटन, दिव्यांगों के लिए रैंप भी शामिल है. इसके साथ ही तीन दिन तक दिल्ली में सफर मुफ्त रहेगा. सरकार 24 से 26 मई के बीच इन नई बसों में यात्रियों से किराया नहीं लेगी.

दिल्ली सरकार डीटीसी के बेड़े में कुल 300 इलेक्ट्रिक बसों को शामिल करेगी, लेकिन फिलहाल अब 150 बसों को शामिल किया जा रहा है. इन बसों को दिल्ली सरकार डीटीसी के बेडे में अप्रैल में शामिल करने वाली थी लेकिन चार्जिंग स्टेशन तैयार न होने व अन्य तकनीकी कारणों से इस सभी में देरी हुई थी. दिल्ली सरकार ई- बसों के संचालन व रखरखाव के लिए मुंडेलकलां, राजघाट और रोहिणी सेक्टर-37 में तीन डिपो का भी उद्घाटन करेगी. इन डिपो को पूरी तरह से इलेक्ट्रिक बस डिपो के रूप में तैयार किया गया हैं.

डीटीसी के बेडे़ में शामिल होने वाली नई इलेक्ट्रिक बसों के रूटों की बात करें तो ये बसें रिंग रोड पर तीव्र मुद्रिका, रूट नं. 502 मोरी गेट और महरौली टर्मिनल के बीच चलेंगी. इसके साथ ही ये बसें रूट नंबर ई-44 से आईपी डिपो, कनॉट प्लेस, सफदरजंग, साउथ एक्सटेंशन, आश्रम, जंगपुरा, इंडिया गेट व अन्य रूटों पर भी चलेंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.