April 19, 2024, 11:27 pm

अमेरिकन लड़की का राजस्थान में पुनर्जन्म, हिंदी बोलने वाली घर में फर्राटेदार अंग्रेजी

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday May 24, 2022

अमेरिकन लड़की का राजस्थान में पुनर्जन्म, हिंदी बोलने वाली घर में फर्राटेदार अंग्रेजी

Rjasthan Re Birth News: राजस्थान के बीकानेर में पुनर्जन्म (Re Birth) की एक कहानी सामने आई है. बेंगलुरु में 12 जुलाई 2018 को जन्मी महज तीन साल की कृषा लोहिया बीकानेर (Bikaner) के सींथल गांव में पली बढ़ी है. कृषा (Krisha Rebirth)  कभी अमेरिका (America) नहीं गई लेकिन जब वो ढाई साल की उम्र में फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने लगी तो घरवाले चौंक गए. पहले तो घरवाले कुछ समझ नहीं पाए लेकिन बाद में बच्ची ने पुनर्जन्म की कहानी सुनाई तो उन्हें पूरा मामला समझ आया.

कृषा की मां बताती हैं कि उनकी ढाई साल की बेटी एक दिन अचानक अमेरिकी लहजे में अंग्रेजी बोलने लगी. ऐसे में उन्हें आश्चर्य हुआ क्योंकि परिवार का दूर-दूर तक अमेरिका से कोई नाता नहीं था. इसके अलावा घरवाले टीवी शो भी हिंदी में देखते थे तो बच्ची का अंग्रेजी बोलना हैरान करने वाला था. परिवार कृषा को लेकर डॉक्टर के पास भी गया. धीरे-धीरे कृषा की बताई बातें स्पष्ट हुई. कृषा का बड़ा भाई जरूर बेंगलुरु में इंग्लिश मीडियम स्कूल में पढ़ रहा है, मगर वह भी अभी प्राइमरी क्लास का छात्र है.

पढ़ें: RBI गवर्नर ने Crypto Market की गिरावट पर कही यह बड़ी बात, कहा- कोई वैल्यू नहीं!

बच्ची ने बताया कि वह कैलिफोर्निया में रहने वाली स्रीसा है, जो वहां पर योग टीचर थी. वह अक्सर किसी चर्च और उसमें रहने वाली अपनी टीचर नन का भी जिक्र करती है. वह अपने दोस्तों और पालतू जानवरों का भी हरदम जिक्र करती रहती है.

परिवार का कहना है कि कृषा की बताई बातें कितनी सच है, ये बाद में पता चलेगा. अभी कृषा सही पता और पहचान नहीं बता पा रही है लेकिन घरवाले मानसिक रूप से तैयार हैं कि अगर बच्ची ने कहा तो उसे अमेरिका ले जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.