December 8, 2022, 3:05 pm

Meerut: एक तो गर्मी, उसपर अस्पताल की हालत, आखिर आम आदमी जाए तो जाए कहां

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday May 8, 2022

Meerut: एक तो गर्मी, उसपर अस्पताल की हालत, आखिर आम आदमी जाए तो जाए कहां

गर्मी और हीटवेव के चलते लोगों का बूरा हाल हो रखा है। मेरठ में तो इतनी चिलचिलाती धूप हो रही है कि निकलना मुश्किल हो गया है। जिसकी वजह से अस्पतालों में मरीजों की भीड़ बढ़ती जा रही है। उसमे अस्पताल में कम जगह में ज्यादा लोगों की भीड़। ऐसा ही कुछ हालत मेरठ के जिला अस्पताल की है । जहां इमरजेंसी के सामने ओपीडी की उमस बाहर तक पता चल रही है।

अस्पताल में बढ़ती मरीजों की संख्या
फिजिशयन डा. पीके बंसल ने बताया कि तेज धूप से आंख में कंजेक्टीवाइटिस, पेचिश(पेट), पीलिया, हाथों में सनबर्न और एलर्जिक डर्मटाइटिस, अस्थमा, खांसी और वायरल बुखार के मरीज ज्यादा हैं।

इतना ही नहीं, पास के पैथालोजी में ब्लड जांच के लिए भारी भीड़ जुटी है। बाहर, इमरजेंसी हाल में 25 बेडों पर उल्टी, दस्त, बुखार, संक्रमण और थकान के मरीज भर्ती हैं। जिसपर डॉक्टरों की संख्य बेहद कम है, जबकि पैरामेडिकल स्टाफ का मरीजों का ध्यान दिए अपने कमरों में आना-जाना जारी है।

यह भी पढ़ें : Delhi Firing: दिल्ली के सुभाष नगर में दहशत का माहौल, 2 भाईयों पर हुई ताबड़तोड़ फायरिंग

बच्चों से भरा है वार्ड
अस्पताल में एक शख्स ने बताया कि वह दो घंटे से बैठे हैं, यहां कोई ध्यान देने वाला नहीं है। टीकाकरण कक्ष के पास वार्ड में एक-एक बेड पर दो-दो महिला मरीज भर्ती हैं। मरीजों ने बताया कि कभी बिजली चली गई तो कभी डाक्टर नहीं आए।

वहीं, 22 नंबर बच्चा वार्ड भी पूरी तरह भरा हुआ है। दवा काउंटर पर सिर्फ दो लोग दवा बांट रहे हैं, जबकि चार काउंटरों पर सौ से ज्यादा मरीज और परिजन खड़े हैं। लोगो इतने परेशान है कि सीएमएस के कक्ष में पहुंचकर अपनी पीड़ा बयां करना चाहते लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है।

यह भी पढ़ें : आ गया है आपके परेशानी का सॉल्यूशन, गाड़ी में किया नुकसान तो कैसे निकालें जानकारी?

Leave a Reply

Your email address will not be published.