May 17, 2024, 11:00 am

Land Issues in Greater Noida: लोगों ने कालोनी बनाने के लिए काट डाला आम का बगीचा, प्राधिकरण से लेकर वन विभाग तक पहुंची शिकायत

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday March 4, 2024

Land Issues in Greater Noida: लोगों ने कालोनी बनाने के लिए काट डाला आम का बगीचा,  प्राधिकरण से लेकर वन विभाग तक पहुंची शिकायत

Land Issues in Greater Noida: ग्रेटर नोएडा के एक गांव में वहां के लोगों ने आम का बगीचा काटकर कालोनी बना दी। जिसकी शिकायत प्राधिकरण से लेकर वन विभाग तक पहुंची है। लेकिन उसके बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है और भू माफिया रोजाना ही अपने इरादों को अंजाम तक पहुंचाने में सफल हो रहे हैं। ये सब प्रशासन की लापरवाही का परिणाम है।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार ग्रेटर नोएडा (Land Issues in Greater Noida) में स्थित खेड़ा चौगानपुर गांव में नया खेल शुरू हो गया है। भूमाफियाओं ने 500 बीघा जमीन पर स्थित आम के बाग को काटकर अवैध कॉलोनी बनाना शुरू कर दिया है। आम के बाग में खसरा संख्या 224 और 229 पर अवैध कालोनी काटी जा रही है। बताया जा रहा है कि इस मामले की शिकायत ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अलावा जिला प्रशासन और वन विभाग से की गई, लेकिन उसके बावजूद भी कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा है।

जिला प्रशासन और वन विभाग तक पहुंचा मामला

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में डिवीजन-3 के सीनियर मैनेजर ने बताया कि इस मामले की जांच तत्कालीन जिला प्रशासनिक अधिकारी वन्दना श्रीवास्तव कर रही थी, लेकिन कोई एक्शन नहीं लिया गया। वहीं, दूसरी तरफ वन विभाग के अधिकारी प्रदीप कुमार श्रीवास्तव को कहना है कि उनके डिपार्टमेंट को अब इस मामले में कोई जानकारी नहीं दी गई। अगर कुछ ऐसा मामला है तो जांच करने के बाद आवश्यक कार्य की जाएगी।

यह भी पढ़ें…

Ban on School Buses: इन स्कूल बसों पर लगी पाबंदी, स्टूडेंट्स की सुरक्षा को लेकर परिवहन विभाग ने उठाया बड़ा कदम

जिले में कोई पहला मामला नहीं, सामने आ चुके हैं और भी ऐसे मामले

इस मामले की शिकायत खेड़ा चौगानपुर गांव के निवासियों ने प्राधिकरण से लेकर जिला प्रशासन और जिलाधिकारी से भी की है। आपको बता दें कि जिले में ऐसा कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी ऐसे काफी मामले सामने आए हैं, जहां पर बाग या खेत को काटकर कॉलोनी बनाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.