October 7, 2022, 6:23 am

NOIDA: सड़क हादसों में घायलों को घटनास्थल पर ही मिलेगा इलाज, प्रशासन ने उठाया बड़ा कदम

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday May 28, 2022

NOIDA: सड़क हादसों में घायलों को घटनास्थल पर ही मिलेगा इलाज, प्रशासन ने उठाया बड़ा कदम

Administration step to prevent death in road accidents in noida: नोएडा में सड़क हादसों में होने वाली मौत को रोकने के लिए प्रशासन की ओर से बड़ा कदम उठाया गया है. यातायात पुलिस, परिवहन विभाग और स्वास्थ्य विभाग ने जिला प्रशासन के निर्देश में संयुक्त रूप बैठक कर एक्सीडेंट ब्लैक स्पॉट (accident black spot) को चिन्हित कर एंबुलेंस तैनात करने का निर्णय लिया. एसे 14 ब्लैक स्पॉट चिन्हित करे गए हैं, जहां पर एंबुलेंस तैनात की गई हैं.  अधिकारियों का मानना है घायलों को ‘गोल्डन आवर’ में सही इलाज मिलने से मौत के आंकड़े कम किए जा सकते है.

नोएडा में सड़क हादसे लगातार बढ़ रहे हैं, उचित उपचार न मिलने से हादसों का शिकार लोग दम तोड रहे है. इस साल अप्रैल तक हुए 351 सड़क हादसों मे 156 लोगों की मौत हुई. जबकि 255 लोग घायल हुए है. डीसीपी ट्रैफिक गणेश प्रसाद साह ने बताया कि जिले में वर्ष-2030 तक सड़क हादसों में मरने वालों की संख्या को आधा करने का लक्ष्य प्रशासन की ओर से रखा गया हैं.

पढ़ें: मासूमों के गुनहगारों को कब मिलेगी सजा, इन बच्चों को आपकी दुआ की जरूरत है

डीसीपी ट्रैफिक गणेश प्रसाद साह ने बताया कि अगर इन ब्लैक स्पाट के स्थानों और उसके आसपास कहीं भी कोई सड़क दुर्घटना होती है तो निर्धारित स्थानों पर खड़ी एंबुलेंस तुरंत घायलों तक पहुंचेगी और उन्हें प्राथमिक उपचार दे कर नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचाने का काम करेंगी. एंबुलेंस को महामाया फ्लाईओवर एक्सप्रेस-वे, ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे, जीरो प्वाइंट, यमुना एक्सप्रेस-वे,जीरो प्वाइंट, महामाया फ्लाईओवर, सेक्टर-37, सेक्टर-26 जयपुरिया प्लाजा, गलगोटिया यूनिवर्सिटी आदि स्थानों पर एंबुलेंस की तैनाती की गई है . सड़क हादसों में घायलों को जल्द प्राथमिक उपचार मिले, इसके लिये डीसीपी ट्रैफिक ने लोगों से भी घायलों मदद करने की अपील की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.