April 25, 2024, 4:25 pm

मासूमों के गुनहगारों को कब मिलेगी सजा, इन बच्चों को आपकी दुआ की जरूरत है

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday May 28, 2022

मासूमों के गुनहगारों को कब मिलेगी सजा, इन बच्चों को आपकी दुआ की जरूरत है

Two Children Fell In Basement of Supertech Eco Village 2 Housing Society: नोएडा के सुपरटेक ईकोविलेज-2 (Supertech Ecovillage-2) में बिल्डर की बड़ी लापरवाही ने दो परिवारों की जिंदगी उजाड़ कर रख दी. दोनों बच्चे जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे हैं. दोनों बच्चों का परिवार सदमे में है. दोनों परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है.

मामला सुपरटेक ईकोविलेज-2 (Supertech Ecovillage-2) के B-6 टावर का है. 12 साल के सिद्धार्थ और 10 साल के अविक दोनों मौसेरे भाई हैं. सिद्धार्थ ईकोविलेज-2 में अपने फैमिली के साथ रहता है जबकि अविक ग्रेटर नोएडा वेस्ट के ही गैलेक्सी वेगा का रहने वाला है. मंगलवार देर शाम अविक परिवार समेत अपने भाई सिद्धार्थ के यहां हुआ था. दोनों बच्चे ईकोविलेज-2 के B-6 टावर के कॉरिडोर में क्रिकेट खेलने लगे. कॉरिडोर का सॉफ्ट कार्डबोर्ड से ढका हुआ था. बच्चे दौड़-भाग कर रहे थे. दौड़ते दौड़ते अविक का पैर स्लिप हो गया और वो सॉफ्ट की तरफ गिरने लगा. सिद्धार्थ अविक को बचाने दौड़ा और वो भी 9वीं मंजिल से नीचे बेसमेंट में गिर गया. दोनों बच्चों के गिरने से टावर में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में दोनों को नोएडा सेक्टर-71 के कैलाश हॉस्पिटल एडमिट में भर्ती कराया गया है. जहां उनका इलाज चल रहा है.

अविक और सिद्धार्थ के मामा संदीप ने बताया कि सिद्धार्थ की हालात ज्यादा नाजुक है. सिद्धार्थ के ब्रेन की कई हड्डियां टूट गई है, स्पाइनल कार्ड डैमेज है, फेफड़े में खून जम गया है. वहीं अविक की बॉडी में कई फ्रैक्चर्स हुए हैं और वो भी डॉक्टर की निगरानी में है.

पढ़ें: आंसू गैस का गोला फटने से थाने में लगी आग, पुलिसकर्मियों में अफरा-तफरी

सिद्धार्थ और अविक दोनों ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सेंट जेवियर्स स्कूल के छात्र हैं. सिद्धार्थ 8-B का स्टूटेंड है जबकि अविक 5-C का स्टूडेंट है. दोनों परिवार बिहार के रक्सौल और पटना के रहने वाले हैं. सिद्धार्थ के पिता प्राइवेट जॉब में है जबकि अविक के पिता सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं. उन्होंने बताया कि सुपरटेक की तरफ से इन्हें किसी भी तरह की मदद नहीं दी गई. हां खाना-पूर्ति करने के लिए हॉस्पिटल में सुपरटेक का कोई अधिकारी इनसे मिलने आया था. आर्थिक मदद की कोई बात नहीं की.

पीड़ित परिवार यही चाहता है कि पुलिस-प्रशासन बिल्डर के खिलाफ सख्त एक्शन ले, ताकि दूसरे बच्चों की जान से खिलवाड़ ना हो सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published.