May 15, 2024, 9:31 pm

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा में जल्द ही खुलेगी दो यूनिवर्सिटी, अथॉरिटी ने दी जमीन की मंजूरी

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday December 28, 2023

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा में जल्द ही खुलेगी दो यूनिवर्सिटी, अथॉरिटी ने दी जमीन की मंजूरी

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा से एक बड़ी खुशखबरी है। ग्रेटर नोएडा में जल्द ही दो नए विश्वविद्यालय खोले जाएंगे। राजस्थान की माधव गोविंद विश्वविद्यालय और नोएडा के जेएसएस विश्वविद्यालय ने ग्रेटर नोएडा में विश्वविद्यालय खोलने में रुचि दिखाई है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने दोनों विश्वविद्यालयों के लिए जमीन चिह्नित कर दिखा दिया है। उनको ये जमीन पसंद भी आ गई है। यदि दोनों विश्वविद्यालयों को जमीन आवंटित हुई तो ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को लगभग 550 करोड़ रुपये से अधिक की आमदनी होगी।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक ग्रेटर नोएडा में दो और नामी विश्वविद्यालय खुलने के आसार बन गए हैं। राजस्थान की माधव गोविंद विश्वविद्यालय और नोएडा के जेएसएस विश्वविद्यालय ने ग्रेटर नोएडा में विश्वविद्यालय खोलने में रुचि दिखाई है।

Advertisement
Advertisement

प्राधिकरण ने दिखाई जमीन

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने दोनों विश्वविद्यालयों के लिए जमीन चिह्नित कर दिखा दिया है। उनको ये जमीन पसंद भी आ गई है। यदि दोनों विश्वविद्यालयों को जमीन आवंटित हुई तो ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को लगभग 550 करोड़ रुपये से अधिक की आमदनी होगी। औद्योगिक निवेश के प्रमुख केंद्र के साथ-साथ ग्रेटर नोएडा की पहचान शिक्षा के हब के रूप में भी है। देश-विदेश से छात्र-छात्राएं यहां शिक्षा प्राप्त कर अपना भविष्य बना रहे हैं। यहां कई नामी विश्वविद्यालय और शिक्षण संस्थान चल रहे हैं। इसी कड़ी में दो और विश्वविद्यालयों के नाम भी जल्द जुड़ने जा रहे हैं।

विश्वविद्यालय बनाने के लिए मांगी थी जमीन

नोएडा के जेएसएस विश्वविद्यालय और राजस्थान के माधव गोविंद विश्वविद्यालय ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से विश्वविद्यालय बनाने के लिए जमीन की मांग की है। दोनों शिक्षण संस्थाओं के प्रतिनिधि बुधवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार से मिले। सीईओ के निर्देश पर संस्थागत विभाग के विभागाध्यक्ष संतोष कुमार ने दोनों संस्थाओं के प्रतिनिधियों को टेकजोन दो में 28 एकड़ और टेकजोन में स्टेलर आइटी पार्क के पास 33 एकड़ के भूखंड दिखा दिए हैं। ओएसडी संतोष कुमार ने बताया कि दोनों संस्थानों के प्रबंधन को ये भूखंड पसंद भी आ गए हैं। दोनों विश्वविद्यालय के प्रतिनिधियों ने शीघ्र ही औपचारिक प्रस्ताव के साथ प्राधिकरण आने की बात कही है।

यह भी पढ़ें…

Greater Noida News: गौतमबुद्ध नगर में एकसाथ हुए 8 एसीपी के ट्रांसफर

Leave a Reply

Your email address will not be published.