April 30, 2024, 1:19 am

Ghaziabad News: हादसा….प्रतीक ग्रैंड सिटी सोसायटी में लिफ्ट का सेंसर हुआ फेल, मुश्लिक में पड़ गई पिता और बेटी की जान

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday December 9, 2023

Ghaziabad News: हादसा….प्रतीक ग्रैंड सिटी सोसायटी में लिफ्ट का सेंसर हुआ फेल, मुश्लिक में पड़ गई पिता और बेटी की जान

Ghaziabad News: हाई फाई सोसाइटी में भी आज के समय रोजाना ही कोई न कोई हादसे की खबरे आती ही रहती हैं। जिन्हे पढ़कर लगता है की वाकई आज के इस मुश्किल दौर में जिंदगी जीना बिल्कुल भी आसान नहीं रह गया है। अभी हाल ही में ऐसी ही हैरान कर देने वाली खबर गाजियाबाद से सामने आई है। जहां की एक नामी प्रतीक ग्रैंड सोसाइटी की लिफ्ट जा सेंसर खराब हो जाने एक पिता और बेटी लिफ्ट के अंदर करीब 10 मिनट तक फंसे रहे।खबर के मुताबिक गाजियाबाद में सिद्धार्थ विहार के प्रतीक ग्रैंड सोसायटी में सेंसर खराब होने पर 25वें मंजिल से लिफ्ट भूतल से नीचे चली गई। इसमें पिता-पुत्री दस मिनट तक फंसे रहे। इस तरह की घटना तीन महीने में तीसरी बार हुई है। घटना की शिकायत सोसायटी में रहने वाले लोगों ने विजयनगर थाने में की है।

क्या है पूरा मामला….

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को प्रतीक ग्रैंड सिटी निवासी सुधाकर यादव अपनी बेटी को सुबह सात बजे स्कूल छोड़ने के लिए लिफ्ट से जा रहे थे। 25वें फ्लोर से चलते ही लिफ्ट के डिस्प्ले पर कुछ भी दिखना बंद हो गया और लिफ्ट तेजी से नीचे जाने लगी। इसी दौरान उन्होंने लिफ्ट में लगे हुए बेल बटन को दबाया और फोन किया, लेकिन किसी तरह की मदद नहीं मिली। काफी देर तक फंसे रहने के बाद, लिफ्ट एक जोरदार झटके के साथ बेसमेंट एक में जाकर रुकी। झटका लगने की वजह से बच्ची बुरी तरह डर गई। सुधाकर का आरोप है कि उस समय घटना स्थल पर गार्डों के अलावा लिफ्ट ऑपरेटर या मेंटेनेंस विभाग से कोई भी नहीं पहुंचा। उन्होंने आरोप लगाया है कि तकनीकी प्रबंधक (टेक्निकल मैनेजर) माधव शर्मा को कई बार फोन करने के बावजूद उन्होंने फोन नहीं उठाया। आखिर में 112 पर फोन करके पुलिस को सूचना दी गई और एडमिन राजशेखर शर्मा को सूचना देने पर जांच करने का भरोसा दिया गया।

बाद में सूचना देने पर लिफ्ट कंपनी के मैकेनिक ने बताया कि लिफ्ट की कमांड यूनिट टूट जाने के कारण लिफ्ट के सेंसर्स ने काम करना बंद कर दिया था और लिफ्ट मैन न होने से अप्रशिक्षित गार्ड ने चलती हुई लिफ्ट को खोलने का प्रयास किया, इस कारण से लिफ्ट में जोरदार झटका लगा। यह जानलेवा हो सकता था। मामला लोगों की जानकारी में आने पर बिल्डर प्रबंधन ने घटना को दबाने का प्रयास किया और कई बार मांगने के बावजूद सीसीटीवी फुटेज उपलब्ध नहीं कराई गई। पीड़ित ने इस संबंध में स्थानीय पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है।

यह भी देखें…

Ghaziabad News: गाजियाबाद में बच्ची ने किया सुसाइड, नहीं मिला सुसाइड नोट

इस तरह के कई हादसे पहले भी ही चुके हैं

22 अक्तूबर 2022 सोसायटी के टावर सी-16 में देर रात लिफ्ट गिरने से 12 साल की बच्ची आन्या घायल हो गई थी। इस प्रकरण में लापरवाही बरतने को लेकर थाने में एफआईआर दर्ज कराने के लिए तहरीर दी गई थी।
13 फरवरी 23 – सोसायटी के टावर सी- 5 के 11वें तल पर लगी लिफ्ट की टाइल्स टूट गई थी

12 सितंबर 23 – सिद्धार्थ विहार स्थित गौड़ सिद्धार्थम सोसायटी में 32 मंजिला बी-टावर में 10 वीं मंजिल पर लिफ्ट अटक गई थी। इसमें भाजपा पार्षद संतोष राणा की पत्नी मंजू सिंह और एक मेड 15 मिनट तक फंसी रहीं। घबराहट से उनका रक्तचाप 200 हो गया था।

15 अक्तूबर 23 – प्रतीक ग्रैंड सोसायटी पायोनिया के टावर पी-6 के फ्लैट नंबर 1601 निवासी आकाश शर्मा 16वें फ्लोर पर रहते हैं। उनकी पत्नी गुरप्रीत और बेटा निमित्त नीचे गए थे। रात 10:12 बजे लिफ्ट से वे ऊपर जा रहे थे। लिफ्ट 8वें तल से बेसमेंट में चली गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.