October 4, 2022, 3:03 am

Ek Diya Shahidon Ke Naam: स्वतंत्रता दिवस से ठीक पहले देश के सूरवीरों को नमन, इस सोसाइटी में याद किए गए ‘माटी के लाल’

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday August 14, 2022

Ek Diya Shahidon Ke Naam: स्वतंत्रता दिवस से ठीक पहले देश के सूरवीरों को नमन, इस सोसाइटी में याद किए गए ‘माटी के लाल’

Ek Diya Shahidon Ke Naam: आजादी के 75 वीं वर्षगांठ के मौके पर पूरे देश भर में इसकी धुन सुनाई दे रही है। कहीं तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है कहीं हर घर तिरंगा कंप्लेन चलाया जा रहा है। लेकिन नोएडा की एक सोसाइटी ऐसी भी है जहां आजादी के 75 वीं वर्षगांठ के पूर्व संध्या पर दीपोत्सव का आयोजन किया गया।

कहां हुआ कार्यक्रम ?

https://gulynews.com को मिली जानकारी के मुताबिक नोएडा के सेक्टर 78 स्थित हाइड पार्क (The Hyde Park) सोसाइटी में आज शाम दीपोत्सव (Ek Diya Shahidon Ke Naam) का आयोजन किया गया। इसमें बड़ी संख्या में सोसाइटी के निवासियों ने हिस्सा लिया और एक दीप अमर शहीदों के नाम जलाई। इस दीप के जरिए जहां एक ओर देश की सीमाओं पर तैनात सूरवीरों का हौसला बढ़ाया गया वहीं दूसरी ओर उन सुरवीरों को नमन भी किया गया जिन्होंने देश के खातिर अपनी जान को बलिदान कर दिया।

द हाइड पार्क सोसाइटी का वीडियो यहां देखें:-

 

आज शाम 6:30 बजे इस प्रोग्राम का आयोजन किया गया था इसमें बड़ी संख्या में सोसाइटी के बच्चे महिलाएं और बुजुर्गों ने हिस्सा लिया । इस दौरान युवाओं का जोश भी देखते बन रहा था । इस प्रोग्राम को सोसाइटी के ही रहने वाले लोगों ने मिलजुल कर के ऑर्गेनाइज किया था। स्वतंत्रता दिवस से ठीक पहले देश के सपूतों को याद करना बताता है कि बॉर्डर पर खड़े हमारे प्रहरी हमारे लिए कितना अहमियत रखते हैं।

यह भी पढ़ें:-

Atal Pension Yojna Rule Change: टैक्सपेयर्स को केंद्र सरकार का बड़ा झटका, अटल पेंशन योजना में किया बड़ा बदलाव

Leave a Reply

Your email address will not be published.