May 15, 2024, 2:55 pm

ED Raid: रेड पड़ी तो वाशिंग मशीन से मिले 2.5 करोड़.. ऐसे हुआ खुलासा

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday March 27, 2024

ED Raid: रेड पड़ी तो वाशिंग मशीन से मिले 2.5 करोड़.. ऐसे हुआ खुलासा

ED Raid: देश में भ्रष्टाचार और कालेधन के खिलाफ ईडी का एक्शन जारी है। ईडी ने हाल ही में दिल्ली, हैदराबाद, मुंबई, कुरूक्षेत्र और कोलकाता में मकरियनियन शिपिंग एंड लॉजिस्टिक्स प्राइवेट लिमिटेड जैसी कई बड़ी संस्थाओं पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान ईडी को वाशिंग मशीन से करोड़ों रुपए बरामद हुए हैं। ईडी ने इन सभी संस्थाओं और इनके डायरेक्टर्स के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, प्रवर्तन निदेशालय (ED Raid ) ने मंगलवार को दिल्ली, हैदराबाद, मुंबई, कुरूक्षेत्र और कोलकाता में मकरियनियन शिपिंग एंड लॉजिस्टिक्स प्राइवेट लिमिटेड और इसके डायरेक्टर्स विजय कुमार शुक्ला और संजय गोस्वामी और संबंधित संस्थाओं लक्ष्मीटन मैरीटाइम के परिसरों पर छापेमारी की थी। इस रेड के दौरान ईडी ने वाशिंग मशीन से करोड़ों का कैश बरामद किया है। साथ ही और भी कई जरूरी कागजात और जानकारी प्राप्त हुई है। ईडी की जांच अभी जारी है।

जांच में हुआ खुलासा….

इस मामले में ईडी ने अपनी जांच में पाया कि 1800 करोड़ रुपये की रकम मेसर्स गैलेक्सी शिपिंग एंड लॉजिस्टिक्स प्राइवेट लिमिटेड और होराइजन शिपिंग एंड लॉजिस्टिक्स प्राइवेट लिमिटेड को ट्रांसफर की गई थी। ईडी ने बताया कि इन दोनों विदेशी संस्थाओं का मैनेजमेंट एंथनी डी सिल्वा नाम का आदमी करता है। जांच के दौरान यह पाया गया कि मेसर्स मकर शिपिंग एंड लॉजिस्टिक्स प्राइवेट लिमिटेड, मेसर्स लक्ष्मीटन मैरीटाइम और उनके सहयोगियों ने फर्जी माल ढुलाई सेवाओं और आयात की आड़ में सिंगापुर स्थित संस्थाओं को 1,800 करोड़ रुपये भेजे। इसके लिए मेसर्स नेहा मेटल्स, मेसर्स अमित स्टील ट्रेडर्स, मेसर्स ट्रिपल एम मेटल एंड अलॉयज, मेसर्स एचएमएस मेटल्स आदि फर्जी संस्थाओं की मदद से नकली लेनदेन दिखाया गया।

47 बैंक खाते हुए फ्रीज

ईडी ने अपनी जांच के दौरान 2.54 करोड़ रुपये की नकदी वाशिंग मशीन से बरामद की। इन पैसों के बारे में किसी के पास से कोई जवाब नहीं मिला है। इसके अलावा तलाशी अभियान के दौरान कई कागजात और डिजिटल डिवाइस भी मिले। इन सभी को ईडी ने जब्त कर लिया है। ईडी की टीम ने संबंधित संस्थानों के 47 बैंक खाते भी फ्रीज कर दिए हैं। ताकि, आगे किसी भी तरह के लेनेदेन ना हो सके।

यह भी पढ़ें…

Fire In Dumping Ground: डंपिंग ग्राउंड में लगी भीषण आग, लोगों का जीना हुआ मुहाल…अब तक नही पाया जा सका काबू

विपक्ष ने ईडी पर लगाए आरोप

इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय पर सरकार के हाथों की कठपुली होने का आरोप लगता रहा है। विपक्ष का कहना है कि सरकार के इशारे पर ईडी सिर्फ विरोधी दलों के नेताओं के खिलाफ ही कार्रवाई कर रही है। ईडी ने हाल ही में दिल्ली शराब घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, तेलंगाना के पूर्व सीएम केसीआर की बेटी के कविता को भी अरेस्ट किया है। कविता को मंगलवार को तिहाड़ जेल में ले जाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.